Sitamarhi News: पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया से गांवों को जोड़ा, अब सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे आम लोगों तक

भाजपा आईटी सेल व सोशल मीडिया विभाग की ओर से प्रशिक्षण शिविर आयोजित डिजिटल इंडिया के माध्यम से फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम व नमो एप का इस्तेमाल कर पार्टी विचारधारा को त्वरित गति से कर सकते हैं प्रचारित प्रसारित।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:42 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:42 PM (IST)
Sitamarhi News: पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया से गांवों को जोड़ा, अब सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे आम लोगों तक
प्रशिक्षण शिविर में शामिल भाजपा आईटी सेल के सदस्‍य। जागरण

सीतामढ़ी, जासं। भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल एवं सोशल मीडिया विभाग की बैठक जिला आईटी संयोजक राहुल शांडिल्य की अध्यक्षता में शहर के एक विवाह भवन में हुई। जिला संयोजक राहुल शांडिल्य ने आईटी की भूमिका पर विशेष चर्चा की। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को डिजिटल इंडिया से जोड़कर गांव-गांव को फाइबर नेटवर्क से आच्छादित कर दिया है। जिससे सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे आम लोगों को मिल रहा है।

डिजिटल इंडिया के माध्यम से फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम एवं नमो एप का इस्तेमाल कर पार्टी विचारधारा को त्वरित गति से प्रचारित प्रसारित कर सकते हैं। साथ ही विपक्ष के ऊपर लगाए आरोप का सही जवाब सोच समझकर सोशल मीडिया से दिया जा सकता है। आईटी सहसंयोजक अवनीश कुमार ने सोशल मीडिया के उपयोग में सावधानी बरतने की जानकारी दी। कहा कि हमें सत्यता की जांच कर ही किसी समाचार या प्रकाशन को आगे अग्रसारित करना चाहिए।

आईटी सहसंयोजक उमेश गिरी ने बताया के नरेंद्र मोदी एप सभी कार्यकर्ता को चलाना आना चाहिए। भारत सरकार की सभी योजना, आगामी योजना और प्रधानमंत्री के कार्य सोशल मीडिया पर और नरेंद्र मोदी एप पर उपलब्ध है। जिला मीडिया प्रभारी आग्नेय कुमार ने समाचार लेखन पद्धती के विषय में विस्तृत चर्चा की। बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ. देवेश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रवाद पर आधारित पार्टी बताया। भारत एकात्म मानववाद और राष्ट्रवाद की विचारधारा से प्रेरित यह पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन जिला संयोजक अवनीश कुमार ने किया। कार्यक्रम का संचालन जिला मीडिया प्रभारी आग्नेय कुमार ने किया।

महासचिव पद के एक प्रत्याशी ने लिया नाम वापस

शिवहर। जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर बुधवार को नाम वापसी के दिन महासचिव पद के उम्मीदवार अमरेंद्र कुमार ङ्क्षसह ने अपना नाम वापस ले लिया। अब निवर्तमान महासचिव दिलीप कुमार, मधुकांत पांडेय, धर्मेंद्र कुमार ङ्क्षसह और शशि सुमन के बीच महासचिव पद पर मुकाबला होगा। वहीं अन्य पदों के लिए भी 25 सितंबर को मतदान होगा। इसकी जानकारी एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष शिशिर कुमार ने दी है।

chat bot
आपका साथी