समस्तीपुर के पटेल मैदान स्टेडियम में स्वच्छता अभियान के तहत खिलाड़ियों को किया जागरूक

मुख्य अतिथि के रूप में केंद्र के जिला युवा अधिकारी अमित कुमार सम्मिलित हुए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम के तहत आजादी के अमृत महोत्सव के तहत युवाओं को जागरूक किया जा रहा है। खिलाड़ियों को एक दिन स्वच्छता कार्य करने का संदेश दिया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:48 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:48 AM (IST)
समस्तीपुर के पटेल मैदान स्टेडियम में स्वच्छता अभियान के तहत खिलाड़ियों को किया जागरूक
खिलाड़ियों को सप्ताह में कम से कम एक दिन स्वच्छता कार्य करने का दिया संदेश। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जासं। शहर के पटेल मैदान में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत खिलाड़ियों के बीच स्वच्छता अभियान के तहत जागरूक किया। इस दौरान खिलाड़ियों ने मैदान में साफ-सफाई की। अध्यक्षता राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मुलायम सिंह यादव ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्र के जिला युवा अधिकारी अमित कुमार सम्मिलित हुए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम के तहत आजादी के अमृत महोत्सव के तहत युवाओं को जागरूक किया जा रहा है। खिलाड़ियों को सप्ताह में कम से कम एक दिन स्वच्छता के प्रति कार्य करने का संदेश दिया। आदित्य कुमार ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता के प्रति जागरूकता को लेकर यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। खेल मंत्री द्वारा यह कार्यक्रम पिछले वर्ष से शुरू की गई थी। कार्यक्रम का संचालन कर स्वच्छता के प्रति संदेश देने का प्रयास किया गया। मौके पर कुंदन कुमार, अश्फाक खान, आर्यन गुप्ता, बिट्टू कुमार, कुंदन कुमार, नूतन, नेहा आदि उपस्थित रहे।

डीआरएम से मिलकर कार्मिक विभाग की कार्यशैली पर जताई आपत्ति

रेल कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर पूर्व मध्य रेलवे मजदूर संघ का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को डीआरएम से मिला एवं वार्ता की। साथ ही मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इसमें मुख्य रूप से जितवारपुर रेलवे कॉलोनी एवं न्यू डीएस कॉलोनी के संपर्क पथ की मरम्मती, कर्मियों को टीए एवं चिल्ड्रेन एलाउंस, कॉलोनी की सफाई, शुद्ध पेयजल की आपूर्ति, पानी टंकी के रख-रखाव व साफ सफाई का मुद्दा उठाया। इस पर शीघ्र पहल करने की मांग की। साथ ही खुल रहे मेमो शेड में विकल्प के आधार पर कर्मचारियों को स्थानांतरित करने को लेकर आग्रह किया। प्रतिनिधिमंडल ने कार्मिक विभाग के उदासीन रवैया पर चिंता जाहिर की। साथ ही विभाग की कार्यशैली पर आपत्ति दर्ज की। बताया कि वर्तमान में कार्मिक विभाग द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं को सुलझाने के बदले उलझाने का कार्य किया जा रहा है। जिससे कर्मचारियों में काफी रोष व्याप्त है। बार-बार कार्मिक विभाग को समस्याओं से अवगत कराया गया लेकिन निराकरण नहीं हो रहा है। बंचिग का मामला हो या फिर चिल्ड्रन एजुकेशन भत्ता व अन्य मामले सभी में टालमटोल करने का रवैया अपनाया जा रहा है। प्रतिनिधियों ने दीपावली से पूर्व कर्मियों की लंबित भत्ता भुगतान करने की भी मांग की। प्रतिनिधिमंडल में संघ के मंडल अध्यक्ष मुंद्रिका प्रसाद सिंह, महामंत्री डा. जितेन्द्र कुमार कंचन. मंडल मंत्री महेश कुमार, मंडल उपाध्यक्ष अजय कुमार, केंद्रीय कार्यालय मंत्री विजय कुमार चौरसिया शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी