वीर नारियों को सम्मान व उनके बच्चों को मिलेगी अच्छी शिक्षा

झपहां स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र कैंपस में सीआरपीएफ वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन (कावा) के तत्वावधान में कार्यक्रम हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:24 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:24 AM (IST)
वीर नारियों को सम्मान व उनके बच्चों को मिलेगी अच्छी शिक्षा
वीर नारियों को सम्मान व उनके बच्चों को मिलेगी अच्छी शिक्षा

मुजफ्फरपुर : झपहां स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र कैंपस में सीआरपीएफ वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन (कावा) के तत्वावधान में कार्यक्रम हुआ। कावा के स्थापना दिवस के मौके पर कैंपस में ग्रुप केंद्र की मुख्य अतिथि सुशीला (अवैतनिक अध्यक्ष क्षेत्रीय कावा संघ मुजफ्फरपुर) ने महिलाओं के साथ पौधारोपण किया। इस दौरान महिलाओं ने कई फलदार पौधे लगाकर पर्यावरण रक्षा का संकल्प लिया। काम करने वाली महिलाओं द्वारा आयोजित रंगोली प्रतियोगिता का अवलोकन कर उनके बीच पुरस्कार वितरण किया गया।

अध्यक्ष ने कहा कि अपने कर्तव्य के दौरान वीर गति को प्राप्त कर्मियों की नारियों का सम्मान किया जाएगा। उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए कावा संघ आगे आकर पहल करेगा। उन्होंने कहा कि कैंप परिसर में निवासरत कार्मिकों के परिवारों के कल्याण से संबंधित पहलुओं, महिलाओं व बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास एवं आर्थिक उत्थान से संबंध में बनाई गई कार्ययोजना की जानकारी दी। कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए कैंप के बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक उत्थान के लिए भविष्य की कार्ययोजना की चर्चा की। अंत में वी सेफ वी हेल्दी की घोषणा के साथ सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। ये जानकारी उप कमांडेंट अमृत कुमार सिंह व ओंकारनाथ सिंह ने दी है।

पीजी छह छात्रावास को पुलिस से खाली कराने की मांग

छात्र हिदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता सह विश्वविद्यालय अध्यक्ष संकेत मिश्रा ने कुलपति से की मुलाकात और सात सूत्री मांगें माने जाने पर धन्यवाद दिया। वहीं, पीजी छह छात्रावास में रह रहे पुलिस वालों से जल्द इसे खाली कराने के लिए डीएम से बात करने का आग्रह किया गया।

कुलपति ने विश्वविद्यालय कैंपस में बंद पड़े स्वास्थ्य केंद्र को शीघ्र चालू कराने के लिए कुलसचिव को निर्देशित किया है। नियमित सत्र मामले में कुलपति ने कहा कि कोविड-19 से विलंब हो गया। इसे नियमित करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। डिग्री प्रक्रिया पूर्णत: आनलाइन हो इसके लिए भी परीक्षा नियंत्रक को बोला गया है।

chat bot
आपका साथी