पीजी द्वितीय सेमेस्टर का परिणाम सुधरा, तृतीय की प्रक्रिया शुरू

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी सत्र-2018-20 के द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों का परिणाम सुधार दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:21 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:21 AM (IST)
पीजी द्वितीय सेमेस्टर का परिणाम सुधरा, तृतीय की प्रक्रिया शुरू
पीजी द्वितीय सेमेस्टर का परिणाम सुधरा, तृतीय की प्रक्रिया शुरू

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी सत्र-2018-20 के द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों का परिणाम सुधार दिया गया है। यह बुधवार दोपहर से वेबसाइट पर दिखने लगा। इससे विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली है। 1050 विद्यार्थियों का परिणाम प्रमोटेड था। इसमें करीब 40 फीसदी विद्यार्थियों का परिणाम सुधार दिया गया है। वहीं जिन विद्यार्थियों ने पेंडिग की शिकायत की थी उनका परिणाम भी ठीक कर दिया गया है। विवि की ओर से सभी विषयों में मुख्य परीक्षकों की नियुक्ति कर जिन विद्यार्थियों ने शिकायत की थी उनका परिणाम नियमानुसार सुधार दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि सुधारा गया परिणाम विवि की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

बता दें कि विवि की ओर से परीक्षा के आयोजन के करीब छह महीने बाद इस सेमेस्टर का परिणाम जारी किया गया था। इसके बाद भी एक ही पेपर में काफी संख्या में ऐसे विद्यार्थी थे जिन्हें एक या दो नंबर कम मिलने से प्रमोटेड कर दिया गया था। छात्र-छात्राओं ने मूल्यांकन में गड़बड़ी की शिकायत की थी। इसको लेकर मनोविज्ञान विभाग में छात्रों ने तालाबंदी भी की थी। कुलपति आवास पर प्रदर्शन के बाद विवि की ओर से कहा गया था कि इस वर्ष बिना मुख्य परीक्षक के ही एक स्तर पर जांच के बाद ही परिणाम जारी किया गया था। इससे कुछ विद्यार्थियों के परिणाम प्रमोटेड हो गए थे। छात्रों की ओर से हंगामा होने के बाद परीक्षा बोर्ड की बैठक बुलाकर मुख्य परीक्षक की नियुक्ति की गई। उनकी मौजूदगी में शिकायतों पर विचार कर परिणाम सुधार दिया गया।

-------------------

सात महीने बाद भी तृतीय सेमेस्टर के परिणाम का इंतजार :

पीजी के इसी सत्र के तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा के भी सात महीने बीत गए हैं, लेकिन अबतक विद्यार्थी परिणाम की प्रतीक्षा में हैं। छात्रों का कहना है कि परिणाम नहीं आने से इस सत्र के पैट से भी वंचित होना पड़ रहा है। उन्होंने विवि की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि द्वितीय सेमेस्टर का परिणाम सुधारने के बाद तृतीय सेमेस्टर का परिणाम जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

chat bot
आपका साथी