मुजफ्फरपुर शहर में चौतरफा ट्रैफिक जाम में फंसे लोग, रहे हलकान

शहर के विभिन्न इलाकों में लगने वाली ट्रैफिक जाम के पीछे कई कारण है। इसमें अवैध पार्किंग व अतिक्रमण प्रमुख मुद्दा है। मगर सड़क पर लगाए गए अतिक्रमण को हटाए जाने को लेकर प्रशासन की तरफ से अभियान नहीं चलाया जा रहा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:55 AM (IST)
मुजफ्फरपुर शहर में चौतरफा ट्रैफिक जाम में फंसे लोग, रहे हलकान
नहीं सुधर रही ट्रैफिक की व्यवस्था, हर दिन जाम के कारण लोगों को होती परेशानी। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। शहर के विभिन्न इलाकों में गुरुवार को चौतरफा ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। जाम के कारण लोग हलकान रहे। मगर यातायात व्यवस्था कैसे बेहतर किया जाए। इसको लेकर अधिकारियों की तरफ से रणनीति नहीं तैयार की जा रही। शहर के विभिन्न इलाकों में लगने वाली ट्रैफिक जाम के पीछे कई कारण है। इसमें अवैध पार्किंग व अतिक्रमण प्रमुख मुद्दा है। मगर सड़क पर लगाए गए अतिक्रमण को हटाए जाने को लेकर प्रशासन की तरफ से अभियान नहीं चलाया जा रहा। इसके कारण हर दिन विभिन्न इलाकों में जाम से लोग जूझते रहते हैं। गुरुवार को भी सरैयागंज टावर, कंपनीबाग, जूरन छपरा, कल्याणी, अखाड़ाघाट व जीरोमाइल में ट्रैफिक जाम का संकट बना रहा। जबकि सभी जगहों पर यातायात के जवान तैनात किए गए हैं। मगर वरीय अधिकारियों द्वारा कभी ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा नहीं लिया जाता। इसके वजह से पोस्टों पर तैनात जवान डयूटी कर निकल जाते है। वहीं नो इंट्री का भी सही से पालन नहीं कराया जाता। जबकि यातायात में ट्रैफिक डीएसपी व थानाध्यक्ष की तैनाती है। इसके अलावा एक सौ से अधिक जवान दिए गए हैं। पेट्रोङ्क्षलग के लिए दो वाहन मुहैया कराया गया है। मगर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा। 

जर्जर पुल को बांस-बल्ला लगाकर किया बाधित

सकरा (मुजफ्फरपुर): प्रखंड के गौड़ीहार मन स्थित जर्जर पुल को लेकर मुखिया महेश शर्मा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बांस बल्ला लगाकर बाधित कर दिया। मुखिया ने बताया कि दो जिले को जोडऩे के लिए यह एकमात्र पुल है जो जर्जर हो चुका है। पुल का बायां भाग टूटकर गिर चुका है। बावजूद लोग बड़े वाहन जबरन उक्त पुल से गुजारते हैं जिससे लोगों को परेशानी होगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने दोनों तरफ बांस बल्ला लगाकर यातायात पर रोक लगा दी है। पुल निर्माण विभाग ने भी पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक संबंधित बोर्ड लगाया है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो।

chat bot
आपका साथी