पश्चिम चंपारण में रास्ता अतिक्रमण के खिलाफ लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

नगर के वार्ड संख्या 4 में आने जाने का एकमात्र रास्ता बंद होने से गुस्स लोगों का कहना है कि मार्ग अवरुद्ध करने वाले को मना करने पर झगड़ा करने पर उतारू हो जा रहा है जबकि उनके मोहल्ले में जाने के लिए महज वही एक मार्ग है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 04:43 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में रास्ता अतिक्रमण के खिलाफ लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
पश्चिम चंपारण में अतिक्रमण के खिलाफ प्रदर्शन करते लोग। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं । नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 स्थित नंदपुर रेलवे ढाला के समीप मार्ग को अवरुद्ध करने के खिलाफ मोहल्लावासी गोलबंद हो गए हैं। रविवार को आक्रोशित लोगों ने रास्ता अतिक्रमण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में शामिल अशोक कुमार गुरो, आफताब आलम, पवन कुमार, राजेश कुमार, बृजेश शाह, इरफान अली, चंदन प्रसाद, मुन्ना कुमार, नरेश प्रसाद, सुरेंद्र कुमार आदि का कहना है कि नंदपुर रेलवे ढाला मुख्य मार्ग से मोहल्ला के अंदर जाने वाली एक कच्ची सड़क है। जिससे वे लोग कई वर्षों से आते जाते हैं। उस मार्ग में बरसात के समय बारिश होने पर नगर परिषद द्वारा ईंट का टूकड़ा भी गिराया गया। लेकिन मार्ग के मुख्य द्वार पर ही कुछ लोगों द्वारा अपनी निजी जमीन बताकर उसे अवरुद्ध किया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि मार्ग अवरुद्ध करने वाले को जब मना किया जा रहा है तो वह झगड़ा करने पर उतारू हो जा रहा है, जबकि उनके मोहल्ले में जाने के लिए महज वही एक मार्ग है। उसका भी अतिक्रमण हो जाने पर लोगों का आवागमन पूर्ण रूप से बाधित हो जाएगा। बताया है कि रास्ते के पश्चिम रेलवे की भूमि है। जिससे अतिक्रमणकारी आने जाने के लिए कह रहे हैं। जबकि वे लोग जिस मार्ग से आते-जाते थे, वह लगभग दो दशक से चालू है। बावजूद इसके कुछ लोग जबरन मार्ग को अवरुद्ध करना चाहते हैं। बता दें कि मोहल्लावासियों ने रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, एसडीएम एवं स्थानीय विधायक को आवेेेदन भी दिया है। 

chat bot
आपका साथी