मुजफ्फरपुर के लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात नहीं, इन जगहों रहता अक्सर जाम

मोतीझील कल्याणी हरिसभा चौक मिठनपुरा पानी टंकी चौक जूरन छपरा माड़ीपुर आदि जगहों पर अक्सर ट्रैफिक जाम रहता है। इसके अलावा भगवानपुर चांदनी चौक गोबरसही कच्ची पक्की रामदयालु समेत हाईवे में कई जगहों पर भी यात्री फंस जा रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 11:19 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 11:19 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात नहीं, इन जगहों रहता अक्सर जाम
50 से अधिक जवानों की तैनाती के बाद भी जगह-जगह परेशान होते रहते हैं राहगीर।

मुजफ्फरपुर, जासं। शहरवासियों को ट्रैफिक जाम से निजात नहीं मिल रही है। 50 से अधिक जवानों की तैनाती के बाद भी बुधवार को कई इलाकों में जाम से लोग जूझते रहे। बता दें कि पिछले सप्ताह पंचायत चुनाव में ट्रैफिक के सभी जवानों की ड्यूटी लगा दी गई थी। इससे लोगों को भीषण ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा था। इस बार पंचायत चुनाव में 30 जवानों की ही ड्यूटी लगाई गई। 50 जवानों को शहर के विभिन्न पोस्टों पर लगाया गया था, लेकिन जाम से राहत नहीं मिली। बताया गया कि मोतीझील, कल्याणी, हरिसभा चौक, मिठनपुरा पानी टंकी चौक, जूरन छपरा, माड़ीपुर आदि जगहों पर भीषण ट्रैफिक जाम से लोग परेशान रहे। मिठनपुरा देवी मंदिर के पास भी जाम की स्थिति बनी थी। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी की गाड़ी पहुंची, लेकिन जाम छुड़ाने के बजाय अपनी गाड़ी घुमाकर दूसरे रूट से वे निकल गए। इसके अलावा भगवानपुर, चांदनी चौक, गोबरसही, कच्ची पक्की, रामदयालु समेत हाईवे में कई जगहों पर भी ट्रैफिक जाम से यात्री वाहन पर सवार लोग परेशान रहे। जाम की सूचना पर स्थानीय थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आवागमन सुचारु कराया। इधर, ट्रैफिक पुलिस ने अवैध पार्किंग में विभिन्न जगहों से 13 वाहनों का चालान काटा। बता दें कि लगातार शहर व हाईवे पर जाम की स्थिति बन रही, लेकिन निजात की दिशा में रणनीति तैयार नहीं की जा रही। नतीजा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर को लेकर चल रहा सर्वे का काम

मुजफ्फरपुर : बुधवार को मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और शापूरजी एंड पल्लोजी के अधिकारियों के बीच इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर को लेकर समीक्षा बैठक हुई। बैठक में कार्य की प्रगति को लेकर चर्चा हुई। स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ भूदेव चक्रवर्ती और एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर बैठक में शामिल हुए। परियोजना के अंतर्गत किए गए काम और आगे के कार्य की प्रक्रिया पर विचार किया गया। परियोजना के अंतर्गत शहर को डिजिटली आधुनिक सुविधाओं से जोडऩे का प्रयास किया जाएगा। शहर के स्थानीय लोगों के साथ हुए सर्वे के आधार पर आधारभूत संरचना का भी विकास किया जाएगा। शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए 27 ट्रैफिक जंक्शनों का अक्षांश और देशांतर के साथ लोकेशन सर्वे किया गया। यह सर्वे सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक इंटेलिजेंस, अपशिष्ट प्रबंधन, दो जंक्शनों के बीच की दूरी, स्थानीय लोगों की सुविधा और सुव्यवस्था संबंधी मुद्दों पर आधारित थी। योजना को जमीन पर उतारने का काम शीघ्र शुरू हो जाएगा।  

chat bot
आपका साथी