गलियों के अधूरे निर्माण किए जाएंगे पूरे

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत शहर में बनीं सड़कों के आंशिक भाग को छोड़ दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 01:46 AM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 01:46 AM (IST)
गलियों के अधूरे निर्माण किए जाएंगे पूरे
गलियों के अधूरे निर्माण किए जाएंगे पूरे

मुजफ्फरपुर : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत शहर में बनीं सड़कों के आंशिक भाग को छोड़ दिया गया है। इससे योजना का लाभ मोहल्लावासियों को नहीं मिल पा रहा है। ऐसी सौ से अधिक सड़कें हैं जिनका एक हिस्सा निर्माण के दौरान छोड़ दिया गया था। उनका निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। इसकी सूची तैयार की जा रही है। नगर निगम कार्यालय सभागार में महापौर सुरेश कुमार ने सात निश्चय योजना की समीक्षा बैठक की। इसमें उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी व निगम के सभी सहायक एवं कनीय अभियंता शामिल रहें।

महापौर ने कहा कि हर वार्ड में 50 लाख की दो योजनाओं पर जल्द ही काम किया जाएगा। अभियंताओं को एस्टीमेट तैयार करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि कार्य में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। महापौर ने अभियंताओं को निगम संचालित कार्यों को तत्परता से पूरा कराने का निर्देश दिया है।

-----------------------

कब्जा मुक्त सिद्धार्थ होटल में खुला निगम का कार्यालय

मुजफ्फरपुर : स्टेशन रोड स्थित सिद्धार्थ होटल को अपने कब्जे में लेने के बाद वहां कर शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है। शुक्रवार को महापौर सुरेश कुमार ने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय के साथ कर शाखा के कार्यालय का उद्घाटन किया। अब होटल भवन में सभी वाडरें के तहसीलदारों के बैठने की व्यवस्था होगी। खाली तहसीलदार खाना में अब निगम के अभियंताओं के बैठने की व्यवस्था होगी।

खाद्यान्न योजना के विशेष लाभ की जानकारी को माइकिंग

औराई बीडीओ विनोद कुमार प्रसाद के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र में लोगों को माइक से सूचना देकर विशेष फ्री खाद्यान्न की जानकारी दी गई। बताया गया कि सरकार मई माह में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को लेकर पूर्व से मिल रहे खाद्यान्न के अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना मद से लोगों को दोहरे अनाज का लाभ दे रही है। इसके एवज में कोई राशि का भुगतान नहीं करना है। यदि किसी डीलर द्वारा मई माह में किसी प्रकार की राशि ली गई या अनाज की कटौती की गई तो मोबाइल नंबर 9431822340 पर अविलंब सूचित करें, कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी