पीडीएस दुकानें भी सुबह सात से 11 बजे तक खुलेंगी, बिना राशि मिलेगा राशन

जिला आपूर्ति पदाधिकारी महमूद आलम ने इस संबंध में जानकारी दी। अंत्योदय अन्न योजना के कार्ड धारकों को प्रति कार्ड 14 किलोग्राम गेहूं एवं 21 किलोग्राम चावल तथा इसके अतिरिक्त प्रति सदस्य 2 किलोग्राम गेहूं एवं 3 किलोग्राम चावल प्राप्त होगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:02 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:02 AM (IST)
पीडीएस दुकानें भी सुबह सात से 11 बजे तक खुलेंगी, बिना राशि मिलेगा राशन
सभी राशन कार्ड धारकों को मई के राशन के लिए राशि नहीं देनी है।

मुजफ्फरपुर, जासं। लॉकडाउन में जिले में जनवितरण प्रणाली (पीडीसी) की दुकानें भी सुबह सात से 11 बजे तक ही खुलेंगी। इस बारे में जिला आपूर्ति पदाधिकारी महमूद आलम ने इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी राशन कार्ड धारकों को मई के राशन के लिए राशि नहीं देनी है। राशि का वहन सरकार करेगी। वहीं पीएचएच के तहत प्राप्त होने वाले मासिक खाद्यान्न के अतिरिक्त उतना ही खाद्यान्न प्रत्येक कार्डधारी को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्राप्त होगा। इसी प्रकार अंत्योदय अन्न योजना के कार्ड धारकों को प्रति कार्ड 14 किलोग्राम गेहूं एवं 21 किलोग्राम चावल तथा इसके अतिरिक्त प्रति सदस्य 2 किलोग्राम गेहूं एवं 3 किलोग्राम चावल प्राप्त होगा। इन खाद्यान्न के बदले भी लाभुकों से कोई भी राशि नहीं ली जाएगी। 

पारू में मिले 10 पॉजिटिव

पारू (मुजफ्फरपुर) : पीएचसी परिसर में 50 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य प्रबंधक संतोषी कुमारी ने बताया कि सभी को होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना जांच के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

बंदरा में छह मिले संक्रमित

बंदरा (मुजफ्फरपुर) : प्रखंड की पीरापुर पंचायत के वार्ड नंबर 9 हरपुर गांव में कोरोना जांच के लिए जिले से स्वास्थ्य टीम पहुंची। यहां सौ लोगों की जांच की गई जिसकी रिपोर्ट नहीं मिली। बता दें कि इस वार्ड में अबतक करोना से आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक दर्जन से अधिक संक्रमित हैं। इधर, पीएचसी मेेंं 52लोगों की जांच की गई जिसमें छह संक्रमित पाए गए। इसकी पुष्टि स्वास्थ्य प्रबंघक ओमप्रकाश ने की।

मुशहरी में छह पॉजिटिव

मुशहरी (मुजफ्फरपुर): सीएचसी में एंटीजन किट से 73 लोगों की जांच हुई जिसमें छह लोग पॉजिटिव पाए गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि सभी को दवा देकर होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया। 

chat bot
आपका साथी