बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पैट-2020 की कापियों का होगा पुनर्मूल्यांकन, फिर से जारी होगा परिणाम

Muzaffarpur Newsवर्तमान एजेंसी के पास सुरक्षित है ओएमआर शीट दूसरी एजेंसी करेगी जांच अभाविप की ओर से पैट परिणाम रद करने को लेकर हो रहा आंदोलन कुछ विषयों में प्रश्नों में गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने दर्ज कराई थी आपत्ति।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 08:19 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 08:20 AM (IST)
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पैट-2020 की कापियों का होगा पुनर्मूल्यांकन, फिर से जारी होगा परिणाम
ओएमआर शीट की बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से फिर से जांच की जाएगी।

मुजफ्फरपुर,जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पैट-2020 की ओएमआर शीट की फिर से जांच की जाएगी। इसके बाद उसकी समीक्षा कर विवि पुर्नपरिणाम जारी करेगा। विवि के कुलानुशासक डा.अजीत कुमार ने बताया कि पैट परीक्षा- 2020 में प्रयुक्त ओएमआर शीट की फिर से किसी पृथक एजेंसी से मूल्यांकन कराया जाएगा। साथ ही पूर्व की ऐजेंसी से गलत प्रश्नोत्तर के बारे में स्पष्टीकरण प्राप्त करने के बाद ही सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की तिथि व कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधियों के साथ हुई वार्ता के बाद कुलपति डा.हनुमान प्रसाद पांडेय ने इसकी घोषणा की है। कुलपति ने कहा कि बीआरए बिहार विश्वविद्यालय परीक्षाओं में नीति, नियमों एवं परिनियमों के शतप्रतिशत अनुपालन व कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के प्रति कटिबद्ध रहते हुए छात्रहित में सभी सकारात्मक सुझावों को स्वीकार करता है। कहा कि एक अथवा दो प्रश्नों के उत्तर में पाई गई गलतियों के संबंध में पूर्व की एजेंसी से उत्तर मिलने और एक पृथक ऐजेंसी से पुनर्मूल्यांकन के बाद ही अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा। बता दें कि कुछ विषयों में प्रश्नों में गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज कराई थी। इसके बाद से अभाविप के कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं। उनका आरोप है कि पैट में गड़बड़ी की गई है।

दो अक्टूबर को नहीं होगा गांधी पार्क का उद्घाटन

एलएस कालेज परिसर में निर्माणाधीन गांधी पार्क का दो अक्टूबर को उद्घाटन नहीं हो पाएगा। पार्क में अभी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। इसके बाद रंग-रोगण कराना है और फव्वारा आदि लगाया जाना है। अब महज तीन दिन ही शेष रह गए हैं। ऐसे में उद्घाटन के लिए पार्क तैयार नहीं हो सकेगा। एलएस कालेज के प्राचार्य डा.ओपी राय समेत अभियंता व संवेदक ने पार्क का निरीक्षण किया। इसके बाद प्राचार्य कक्ष में बैठक कर दो अक्टूबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। पार्क की दीवार पर मिथिला और टिकुली पेंङ्क्षटग का कार्य होना है। साथ ही गांधीजी के बताए सत्य और अङ्क्षहसा के उपदेशों को भी पार्क के दीवारों पर लिखना है। प्राचार्य ने कहा कि अब दीपावली के आसपास पार्क के उद्घाटन की तिथि तय की जाएगी। बता दें कि करीब 97 लाख की लागत से एलएस कालेज स्थित गांधी कूप की ऐतिहासिकता को और बढ़ावा देने के लिए इस पार्क का निर्माण सरकार की ओर से हो रहा है।

chat bot
आपका साथी