राशन से वंचित उपभोक्ताओं ने किया एनएच जाम, प्रदर्शन

सीओ ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण ग्रामीणों की शिकायत पर सरैया सीओ अनिल भूषण ने बाढ़ प्रभावित धनुपरा मुसहर टोला रामपुर बल्ली एवं गिजास पंचायत के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। वहीं गिजास पंचायत भवन पर मुखिया मो. इदरीस मियां की उपस्थिति में बैठक की। जिला पार्षद खुशबू कुमारी व पूर्व मुखिया अवधेश सिंह ने सभी पंचायतों को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की माग की। परिवर्तनकारी जनसंघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय ने महादलित टोले में सामुदायिक किचेन समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। मौके पर राकेश यादव राजेश मालाकार रामनरेश साह गरीबनाथ भरत राय हरेश राय राजकुमार साह हल्का कर्मचारी नवल किशोर श्रीवास्तव मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 03:21 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 03:21 AM (IST)
राशन से वंचित उपभोक्ताओं ने किया एनएच जाम, प्रदर्शन
राशन से वंचित उपभोक्ताओं ने किया एनएच जाम, प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर: गायघाट थाना क्षेत्र के मैठी चौक के समीप मंगलवार को राशन से वंचित उपभोक्ताओं ने एनएच जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि पिछले महीने मैठी व पचगछिया गाव के सैकड़ों लाभुकों के बीच खाद्यान का वितरण नहीं किया गया। वार्ड संख्या 16 के राशन से वंचित दो सौ से अधिक ग्रामीणों ने गैस एजेंसी के समीप एनएच जाम कर दिया जिससे वाहनों की कतार लग गई। लाभुकों का आरोप था कि जुलाई महीने का राशन दुकानदार राजीव कुमार सिंह ने करीब दो सौ कार्डधारियों को राशन नहीं दिया। पचगछिया निवासी कमल राय, उप सरपंच दिनेश राय, भगवती राय, महेश्वर गोसाईं, शिवालक राय आदि ने बताया कि मशीन खराब होने की बात कहकर लौटा दिया जाता है। मौके पर पहुंची गायघाट पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर कर सड़क से जाम हटवाया। एमओ नीतिश कुमार ने बताया कि मैठी पंचायत का राशन का आवंटन 11 अगस्त को किया गया था। उसके बाद लगातार सर्वर डाउन रहने के कारण मशीन पर लाभुकों का फिंगर नहीं लग पाया। जिससे सैंकड़ों कार्डधारी राशन से वंचित रह गए। डीलर को कहा गया है कि दो दिनों में राशन से वंचित सभी कार्डधारियों को राशन उपलब्ध कराएं।

सीओ ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण : ग्रामीणों की शिकायत पर सरैया सीओ अनिल भूषण ने बाढ़ प्रभावित धनुपरा मुसहर टोला, रामपुर बल्ली एवं गिजास पंचायत के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। वहीं, गिजास पंचायत भवन पर मुखिया मो. इदरीस मियां की उपस्थिति में बैठक की। जिला पार्षद खुशबू कुमारी व पूर्व मुखिया अवधेश सिंह ने सभी पंचायतों को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की माग की। परिवर्तनकारी जनसंघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय ने महादलित टोले में सामुदायिक किचेन समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। मौके पर राकेश यादव, राजेश मालाकार, रामनरेश साह, गरीबनाथ , भरत राय, हरेश राय, राजकुमार साह, हल्का कर्मचारी नवल किशोर श्रीवास्तव मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी