पूर्वी चंपारण में डाटा ऑपरेटरों की कमी से प्रभावित हो रहा पंचायत निर्वाचन कार्य

East Champaran News पंचायत निर्वाचन कार्य से जुड़े ईवीएम कोषांग में निर्वाचन विभाग के निर्देश के अनुसार 20 अगस्त तक प्रथमस्तरीय जांच एफएसएल का कार्य संपादित कर लेना है। पंद्रह डाटा इंट्री ऑपरेटर उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 04:04 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 04:04 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में डाटा ऑपरेटरों की कमी से प्रभावित हो रहा पंचायत निर्वाचन कार्य
पूर्वी चंपारण में डाटा ऑपरेटर नहीं होने से हो रही परेशानी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। पंचायत निर्वाचन कार्य डाटा इंट्री ऑपरेटरों की कमी से काफी प्रभावित हो रहा है। जिले के विभिन्न पंचायत मुख्यालयों व अन्य कार्यों में डाटा इंट्री ऑपरेटरों की प्रतिनियुक्ति के कारण पंचायत निर्वाचन कार्य ईएमएस का कार्य कराने में संबंधित कोषांग के अधिकारियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। पंचायत निर्वाचन कार्य से जुड़े ईवीएम कोषांग में निर्वाचन विभाग के निर्देश के अनुसार 20 अगस्त तक प्रथमस्तरीय जांच एफएसएल का कार्य संपादित कर लेना है। इसको देखते हुए ईवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (आईसीडीएस) शशिकांत पासवान ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को पत्र लिखकर अविलंब पर्याप्त संख्या में कम से कम पंद्रह डाटा इंट्री ऑपरेटर शनिवार से ही उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने दर्जनभर अधिकारियों को भी पत्र लिखकर ईवीएम कोषांग में प्रथमस्तरीय जांच संपन्न कराने के लिए पत्र लिखा है।

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (आईसीडीएस) शशिकांत पासवान ने कहा है कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार ईवीएम कोषांग में प्रथमस्तरीय जांच एफएलसी को हर हाल में निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा कर लेना है। इसके लिए इस कार्य में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों को स्वत संज्ञान लेते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इसमें किसी प्रकार की चूक के लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।

ससमय कराएं जॉब कार्ड मैपिंग का कार्य : डीडीसी

सुगौली। प्रखंड परिसर स्थित सभागार में शुक्रवार को पीएम आवास योजना व मनरेगा को लेकर समीक्षा बैठक उप विकास उपायुक्त कमलेश सिंह ने की। उन्होंने पीएम आवास योजना की स्थिति का पंचायतवार जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जॉब कार्ड मैपिंग का कार्य ससमय हो। पीएम आवास योजना में छूटे लाभुकों का डाटा अपटूडेट रहे, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो। प्रखंड में करीब आठ सौ आवास पेंडिंग है, जो ठीक नहीं है। योजना के तहत 90 दिन में आवास का कार्य पूरा हो जाता है। जबकि पेंडिंग आवास काफी दिन से है। डोर टू डोर कर्मी सभी पेंडिंग आवास लाभुको से मिलकर हर हालत में एक माह के अंदर सभी का योजना पूर्ण हो जाय। यदि इस कार्य मे किसी तरह की कोताही बरती गई तो आवास सहायक व संबंधित कर्मी व अधिकारी के विरुद्ध समुचित कार्रवाई के लिए कदम उठाया जाएगा। मौके पर बीडीओ सरोज बैठा, पीओ प्रवीण कुमार, रामविनय कुमार, संजय सिंह, विकास कुमार, श्याम कुमार, मुन्ना कुमार सहित कई मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी