समस्‍तीपुर में फिट इंडिया फ्रीडम रन में परिचालन व गाड़ी नियंत्रक कार्यालय के कर्मियों ने लगाई दौड़

समस्‍तीपुर में डीआरएम कार्यालय प्रांगण से हुआ कार्यक्रम का शुभारंभ मंडल रेल प्रबंधक ने कहा क‍ि भागदौड़ की जिंदगी शरीर को स्वस्थ रखना बेहद जरूरी है। इसके ल‍िए योगा की बहुत जरुरी है। कर्मियों को फिटनेश रखने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का लगातार आयोजन किया जा रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:13 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:13 PM (IST)
समस्‍तीपुर में फिट इंडिया फ्रीडम रन में परिचालन व गाड़ी नियंत्रक कार्यालय के कर्मियों ने लगाई दौड़
समस्‍तीपुर में कार्यक्रम में उपस्थित रेल कर्मी व उनके परिजन। जागरण

समस्तीपुर, जासं। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मंडल क्रीड़ा संघ के तत्वावधान में रविवार को फिट इंडिया फ्रीडम रन - 2 के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें परिचालन तथा गाड़ी नियंत्रक कार्यालय के सभी कर्मी व उनके परिवार वाले सम्मिलित हुए। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय प्रांगण से कर्मियों ने हिस्सा लेते हुए तेज कदम ताल करते हुए दौड़ में हिस्सा लिया। इसमें वाक, रन तथा योगाभ्यास कर फिट रहने के मंत्रों का प्रचार किया। दौड़ में शामिल कर्मी व उनके परिजनों ने डीआरएम कार्यालय प्रांगण से अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही विभिन्न रेलवे कॉलोनियों में वाक किया गया।

मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि भागदौड़ की जिदगी शरीर को स्वस्थ रखने के लिये योगा की बहुत जरुरी है। कर्मियों को फिटनेश रखने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का लगातार आयोजन किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड एवं खेलकूद विभाग के निर्देश पर दो अक्टूबर तक रेल मंडल के विभिन्न विभागों के द्वारा इसका आयोजन किया जाएगा। अलग-अलग स्टेशनों पर दौड़, योग समेत अन्य क्रियाकलाप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यस्त दिनचर्या में अपने शरीर को फिट रखने के लिए ऐसे आयोजन जरूरी है। फिट रहने के लिए शारीरिक मेहनत, योग समेत अन्य क्रियाकलाप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि काम व पढ़ाई के साथ-साथ शरीर को भी संतुलित बनाए रख सकेंगे और परिवार के लिए भी अच्छा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के माध्यम से देश के लोगों को चुस्त, दुरुस्त और तंदुरूस्त रखने की पहल की गई है।

भाजपाइयों ने थाना परिसर में लगाया गया पौधा

कल्याणपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्म दिन पर 20 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत चकमहेसी मंडल अध्यक्ष प्रशान्त कुमार की अध्यक्षता में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर 71 पौधे लगाए गए। चकमेहसी थाना, कल्याणपुर थाना, सोरमार हाट और भाजपा मंडल कार्यालय परिसर में पौधा लगाया गया। इस अवसर पर जिला महामंत्री प्रभात कुमार ने कहा कि यह कार्यक्रम कई स्थानों पर चलाया जाएगा। मौके पर जिला प्रवक्ता कौशल पांडेय,मंडल प्रभारी विजय शंकर ठाकुर, विजय पांडे, किशलय कुमार, उमाशंकर ठाकुर, विनय ठाकुर, अभिषेक बजरंगी, ओमप्रकाश कुमार, सुशील मालाकार, नीतीश कुमार, अवधेश ठाकुर, अश्वनी ठाकुर,सूरज कुमार, मणिकांत झा, महेश चौरसिया, रविकांत कुमार समेत कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी