जूनियर चिकित्सकों ने ठप कराई ओपीडी सेवा, प्रदर्शन

एसकेएमसीएच में जूनियर चिकित्सकों ने बुधवार को ओपीडी सेवा ठप करा दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:41 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:41 AM (IST)
जूनियर चिकित्सकों ने ठप कराई ओपीडी सेवा, प्रदर्शन
जूनियर चिकित्सकों ने ठप कराई ओपीडी सेवा, प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में जूनियर चिकित्सकों ने बुधवार को ओपीडी सेवा ठप करा दी। नारेबारी व प्रदर्शन किया। विरोध से सुबह आठ से 10 बजे तक यानी दो घंटे मरीजों का निबंधन व उपचार प्रभावित रहा। अधीक्षक डा.बीएस झा की पहल पर सभी काम पर वापस हुए।

अधीक्षक ने बताया कि जूनियर चिकित्सक छात्रवृत्ति राशि बढ़ाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। उनका मामला सरकार के स्तर का है। स्थानीय स्तर पर इसका निदान होता तो कर दिया जाता। जूनियर चिकित्सकों की मांग से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। वहां से जो आदेश आएगा उसका पालन होगा।

आएदिन जता रहे विरोध

जूनियर चिकित्सक छात्रवृत्ति राशि बढ़ाने के लिए आएदिन विरोध दर्ज करा रहे हैं। आउटडोर सेवा बंद कराकर नाराजगी जता रहे हैं। इधर स्वजन के इलाज को आई शिवकली देवी ने कहा कि सुबह आठ बजे निबंधन के लिए काउंटर पर गईं। अचानक वहां पर्ची काटने का काम बंद करा दिया गया। उसके बाद सभी लोग मायूस होकर अब वापस जा रहे हैं। बोचहां से नागेश्वर राम, मुशहरी के सोहन साह ने बताया कि इलाज को लेकर इधर से उधर भटकते रहे, लेकिन कोई देखने वाला नहीं था। इमरजेंसी सेवा केवल चल रही थी। वहां सामान्य बीमारी का इलाज तो नहीं हो रहा था। हंगामे को देखते हुए कई मरीज वापस हो गए।

कोट

जूनियर चिकित्सकों के प्रदर्शन से कुछ देर के लिए आउटडोर सेवा बाधित रही। इमजरेंसी में सेवा दी गई। सुबह 10 बजे के बाद सभी स्थिति सामान्य हो गई। इसके बाद जो मरीज थे उनका उपचार किया गया।

डा.बीएस झा, अधीक्षक एसकेएमसीएच

chat bot
आपका साथी