मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में अब केवल इमरजेंसी में इलाज, एक सप्ताह तक ओपीडी बंद

एसकेएमसीएच के 50 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित होने के बाद प्रबंधन की बढ़ी चिंता। 30 चिकित्सकों की जिला प्रशासन से की गई थी मांग बढ़ रही परेशानी। अस्पताल अधीक्षक डॉ.बाबू साहेब झा ने बताया कि एक सप्ताह के बाद ओपीडी खोलने पर विचार किया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 11:13 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 11:13 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में अब केवल इमरजेंसी में इलाज, एक सप्ताह तक ओपीडी बंद
मेडिसिन के अलावा दूसरे विभागों के सभी डॉक्टरों को कोविड ड्यूटी में लगाया गया है।

मुजफ्फरपुर, जासं। अब एक सप्ताह तक एसकेएमसीएच में केवल इमरजेंसी व कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा। सामान्य बीमारी के लिए ओपीडी सेवा स्थगित कर दी गई है। अस्पताल अधीक्षक डॉ.बाबू साहेब झा ने बताया कि उनके यहां करीब 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियो के संक्रमित होने से परेशानी है। एक सप्ताह के बाद ओपीडी खोलने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल कोविड मरीज का इलाज हमारी प्राथमिकता है। जिला प्रशासन से 30 डॉक्टरों की मांग की गई थी, लेकिन अभी तक नहीं मिले हैैं। इससे परेशानी बढ़ रही है। मेडिसिन के अलावा दूसरे विभागों के सभी डॉक्टरों को कोविड ड्यूटी में लगाया गया है। कोशिश हो रही है कि चिकित्सकों की कमी दूर होते ही ओपीडी सेवा शुरू कर दी जाए। 

इलाज को लेकर परेशानी

स्वजन के इलाज के लिए पहुंचे बोचहां के सुरेश राम ने कहा कि दो दिनों से लौट रहे हंै। इससे काफी परेशानी हो रही है। पेट संबंधी परेशानी को लेकर इलाज कराने आए थे। कटरा से आए मोहित कुमार ने बताया कि तीन दिनों से बुखार व सर्दी है। एसकेएमसीएच पहुंचे तो ओपीडी बंद थी। इमरजेंसी में डॉक्टर से दिखाकर दवा ले ली है।  

दामोदरपुर पाटलिपुत्रा ऑक्सीजन में थ्री फेज बिजली चालू

मुजफ्फरपुर : दामोदरपुर पाटलिपुत्रा ऑक्सीजन प्लांट में थ्री फेज बिजली की लाइन चालू हो गई है। सोमवार की शाम ही डीएम के आदेश पर विद्युत अधिकारियों ने ये कार्रवाई की। बिजली मिल जाने से उत्पादन में भी बढ़ोतरी होने लगी है। आश्चर्य की बात यह है कि औद्योगिक क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट में ङ्क्षसगल फेज लाइन कैसे दी गई थी। एक आम आदमी को बिजली कनेक्शन लेने में कई तरह की पूछताछ की जाती है। रामदयालु डिवीजन में कुछ ऐसे भी अभियंता हैं जो बिजली कनेक्शन देने में एक महीने तक जांच करने की बात कहते हैं। खैर दामोदरपुर ऑक्सीज प्लांट को बिजली मिलने से कोविड काल में कई लोगों की जान बचने पर डीएम प्रणव कुमार को लोग बधाई दे रहे हैं। मिशन भारती रिसर्च इंफॉर्मेशन सेंटर एवं बिहार गुरु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऑक्सीजन बाबा अविनाश तिरंगा ने भी डीएम को बधाई दी है। 

chat bot
आपका साथी