समस्तीपुर में बाइक व स्कॉर्पियो के टक्कर में एक युवक की मौत, दो घायल

पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंपा शव मृतक की पहचान वैशाली जिला के पातेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत केजू ग्राम निवासी रविंद्र राय के 22 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के रूप में हुई है। घायल युवकों का चल रहा है निजी क्लीनिक में इलाज

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 04:02 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 04:02 PM (IST)
समस्तीपुर में बाइक व स्कॉर्पियो के टक्कर में एक युवक की मौत, दो घायल
समस्‍तीपुर के कल्‍यापुर में सड़क हादसा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। थाना क्षेत्र के मुक्तापुर मोइन के पासमोटरसाइकिल और स्कॉर्पियो की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वही बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये। मृतक की पहचान वैशाली जिला के पातेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत केजू ग्राम निवासी रविंद्र राय के 22 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के रूप में हुई है। वही घायल युवक कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मुक्तापुर ग्राम निवासी हरेंद्र राय के पुत्र विनीत कुमार एवं विमल राय के पुत्र विकास कुमार के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि तीनों युवक एक ही बाइक से कहीं जा रहा था। इसी क्रम में अज्ञात गाड़ी ने समस्तीपुर- दरभंगा मुख्य पथ पर मुक्तापुर मोईन के पास ठोकर मारते हुए फरार हो गया। उसी समय मुक्तापुर रेल गुमती के समीप कुछ लोगों ने देखा कि एक स्कॉर्पियो तेज रफ्तार में भागी जा रही है। पुलिस ने मृत युवक को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं घायल युवक का इलाज निजी क्लीनिक में परिजनों के सहयोग से जारी है। इस संबंध में थानाध्यक्ष परमानंद लाल कर्ण ने बताया कि अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

नाव हादसे का राजद नेताओं की टीम ने लिया जायजा

पिछले शुक्रवार की शाम शांति नदी में नाव दुर्घटना में 07 लोगों की मौत नदी में डूबने से हो गयी थी द्य इस घटना के बाद रविवार को राजद जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सहनी के नेतृत्व में राजद की एक टीम ने चकमेहसी थाना ढ़ाला के पास पहुंचकर जायजा लिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले वर्ष भी यहां नाव दुर्घटना हुई थी, जिसमें 05 लोगों की मौत नदी में डूबने से हो गयी थी। इस बार की घटना में 07 लोगों ने अपनी जान गंवाई। लेकिन बार-बार आग्रह करने के बाद भी अब तक चकमेहसी थाना घाट से नामापुर गावं तक की सड़क का उंचीकरण नहीं कराया गया है और ना ही पुल का निर्माण किया गया है द्य फलत: क्षेत्र के लोगो को दवा, भोजन, राशन की व्यवस्था करने, स्कूल, कॉलेज तथा स्टेशन और बस स्टैण्ड के लिए आने-जाने में बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है द्य जलजमाव के कारण स्थानीय लोग नारकीय जीवन जीने को विवश है, किन्तु सरकार कोई पहल नहीं कर रही है द्य राजद जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सहनी तथा पूर्व विधान पार्षद रोमा भारती ने लोगो को भरोसा दिलाया कि चकमेहसी थाना घाट से नामापुर गांव तक की सड़क का उंचीकरण करने तथा पुल निर्माण कराने की मांग को लेकर वरीय पदाधिकारियों से पत्राचार किया जायेगा।

मौके पर दो मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी द्य इसके उपरांत राजद की टीम ने शांति नदी के तट पर सोरमार से चकमेहसी थाना ढ़ाला से पूरब तक शरण लिए हुए बाढ़ पीडि़तों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल लिया व उनकी समस्याओं को गम्भीरतापूर्वक सुनकर अपेक्षित सहयोग का भरोसा दिलाया द्य राजद नेताओं ने कहा कि विगत 20 दिनों से बाढ़ पीडि़त बांध पर शरण लिए हुए है द्य लेकिन अब तक इन्हें राशन, भोजन, वस्त्र की व्यवस्था सरकार की ओर से नहीं की गई है। यह बेहद आश्चर्यजनक व दुर्भाग्यपूर्ण हैद्य उन्होंने कहा कि बांध पर सोरमार से घोघराहा ढ़ाला तक लगभग चार किलोमीटर तक एक हजार से अधिक पीडि़त बांध पर शरण लिए हुए है किन्तु लाइट तथा सामुदायिक किचेन की व्यवस्था सरकार की ओर से अब तक प्रारम्भ नहीं की गई है। बांध पर शरण लिए हुए बाढ़ पीडि़तों को भोजन, वस्त्र, लाइट तथा दवा की व्यवस्था मुहैया कराने की मांग राजद जिलाध्यक्ष ने जिला प्रशासन से की है द्य मौके पर प्रांतीय महासचिव पी.पी.शर्मा, जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर, राजद शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शत्रुध्न यादव, जिला राजद नेता ज्योतिष महतो, रामनाथ राय, राजद प्रखंड अध्यक्ष मनोज ठाकुर , कार्यकारी प्रखंड अध्यक्ष अजीत कुमार सहनी, युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष दिलीप यादव, राजद नेता अखिलेश बैठा, धर्मेन्द्र राय, जयशंकर राय, अनिल राय, अजय राय, महेश राय, अरुण राय, बबलू यादव, विजय राय आदि मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी