पीजी के एक हजार आवेदन निरस्त, अब 25 को जारी होगी मेधा सूची

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी की मेधा सूची जारी करने में विलंब हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:12 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:12 AM (IST)
पीजी के एक हजार आवेदन निरस्त, अब 25 को जारी होगी मेधा सूची
पीजी के एक हजार आवेदन निरस्त, अब 25 को जारी होगी मेधा सूची

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी की मेधा सूची जारी करने में विलंब हो रहा है। आवेदन में गलत जानकारी देने से विवि की ओर से ऐसे फार्म को चिह्नित करने में समय लग रहा है। इससे मेधा सूची को लगातार आगे के लिए टाला जा रहा है। यूएमआइएस को-आर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि आवेदन में काफी गड़बड़ी है। उसे चिह्नित करने में समय लग रहा है। अबतक एक हजार से अधिक आवेदन निरस्त किए जा चुके हैं। अभी करीब दो हजार आवेदनों की जांच होनी है। ऐसे में निरस्त होने वाले आवेदन का आंकड़ा 1500 तक जा सकता है। उन्होंने कहा कि 24 जून तक जांच पूरी कर 25 को मेधा सूची जारी किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया गया कि काफी आवेदन ऐसे हैं, जिनमें छात्रों ने किसी और नाम से भरा है, जबकि अंकपत्र दूसरे के नाम से अपलोड हैं। वहीं सौ से अधिक आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष का अंकपत्र अपलोड कर दिया है। पांच सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने अंकपत्र से बढ़ाकर अंकों की प्रविष्टि की है ताकि मेधा सूची में स्थान पा सकें, लेकिन ऐसे आवेदन को निरस्त कर दिया गया।

5350 सीटों के लिए 17 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने किया है आवेदन

बता दें कि विवि की ओर से निर्धारित 5350 सीटों के लिए इस वर्ष 17 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। इसमें यदि 1500-2000 आवेदन निरस्त भी हो जाते हैं तो सीट से तीन गुना आवेदक बच जाएंगे। मेधा सूची जारी होने के बाद करीब 10 हजार छात्र-छात्राएं नामांकन लेने से वंचित हो जाएंगी।

chat bot
आपका साथी