भारतीय ट्रक की ठोकर से नवलपरासी में एक की मौत

बगहा। नवलपरासी जिले के गेंडाकोट में माल उतारकर वापस भारतीय सीमा में लौट रहे एक भारतीय ट्रक की ठोकर से बाइक सवार की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:33 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:33 PM (IST)
भारतीय ट्रक की ठोकर से नवलपरासी में एक की मौत
भारतीय ट्रक की ठोकर से नवलपरासी में एक की मौत

बगहा। नवलपरासी जिले के गेंडाकोट में माल उतारकर वापस भारतीय सीमा में लौट रहे एक भारतीय ट्रक की ठोकर से बाइक सवार की मौत हो गई। जिला पुलिस कार्यालय नवलपुर के सूचना अधिकारी डीएसपी दिलीप कुमार गिरी ने बताया कि बुधवार की रात्रि करीब आठ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग पर पूर्व की तरफ से पश्चिम की तरफ जा रही एक भारतीय ट्रक पीबी ह्र4 वी 4639 ने बाइक को ठोकर मार दी। जिससे बाइक सवार गेंडाकोट निवासी 25 वर्षीय युवक संतोष घिमिरे बुरी तरह जख्मी हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जख्मी युवक को इलाज के लिए पुराना मेडिकल कॉलेज भरतपुर भेजा। जहां रात्रि करीब 11 बजे उसकी मौत हो गई। पुलिस ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

------------------------

गन्ना लदा ट्रैक्टर-ट्राली हरहा नदी में पलटा, कोई हताहत नहीं

सेमरा, संसू : बगहा दो प्रखंड के सेमरा-कटकुईया पंचायत के भवानीपुर गांव के पास हरहा नदी में एक गन्ना लदा ट्रैक्टर-टाली पलट गया। हालांकि संयोग सही था कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार सेमरा-नौतनवा मुख्य मार्ग से चहरिया के रास्ते विपिन वैध का ट्रैक्टर-टाली से भवानीपुर होते हुए सेमरा आ रहा था। तभी हरहा नदी के पास चालक अपना संतुलन खो बैठा और ट्रैक्टर टाली सहित हरहा नदी में पटल गया। हालांकि चालक ने कूद कर अपनी जान बचा ली। वह आंशिक रूप से जख्मी है। जिसका इलाज स्थानीय स्तर पर हुआ। विदित हो कि इस बार किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ी है। कोरोना काल के साथ-साथ मौसम की बेरूखी ने किसानों का कमर तोड़ दी है। बारिश के कारण खेतों में लगे बहुत से किसानों का फसल नष्ट हो गया। सबसे अधिक नुकसान गन्ना कास्तकारों का हुआ है। हालांकि बचे हुआ गन्नी फसल को किसी तरह अपने खेतों से खाली कर अगले फसल के लिए अपना-अपना खेत तैयार कर रहे हैं। किसान अजय कुमार कुशवाहा, मुकेश कुमार, लक्ष्मण यादव, बासदेव यादव, दीपक आदि ने बताया कि खेतों में लगा धान व गन्ना की फसल बर्बाद हो गई है। किसानों ने सरकार से फसल क्षति की मुआवजा की मांग की है।

chat bot
आपका साथी