AES in Muzaffarpur: एईएस पीडि़त एक बच्ची की मौत, एसकेएमसीएच इस वर्ष 30 बच्चों में हुई पुष्टि, सात की मौत

सीतामढ़ी के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के मनटोलवा गांव निवासी राज कुमार मंडल की तीन वर्षीय पुत्री पायल कुमारी को पुपरी पीएचसी से गंभीर हालत में रविवार की देर रात रेफर किया गया। एसकेएमसीएच में रविवार की रात इलाज के दौरान पायल की मृत्यु हुई।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:25 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:25 AM (IST)
AES in Muzaffarpur: एईएस पीडि़त एक बच्ची की मौत, एसकेएमसीएच इस वर्ष 30 बच्चों में हुई पुष्टि, सात की मौत
एईएस पीडि़त एक बच्ची की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। एसकेएमसीएच में इलाजरत एक एईएस पीडि़त बच्ची की मौत हो गई। वहीं एक संदिग्ध मरीज को भर्ती किया गया। एसकेएमसीएच के उपाधीक्षक सह शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. गोपाल शंकर सहनी ने बताया कि सीतामढ़ी के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के मनटोलवा गांव निवासी राज कुमार मंडल की तीन वर्षीय पुत्री पायल कुमारी को पुपरी पीएचसी से गंभीर हालत में रविवार की देर रात रेफर किया गया। अलसुबह उसे लेकर परिजन एसकेएमसीएच पहुंचे ।

 डॉक्टर की टीम ने प्रोटोकॉल के अनुसार बच्ची की इलाज शुरू कर ब्लड सैंपल पैथोलॉजी विभाग को भेजी। रिपोर्ट आने पर बच्ची में एईएस की पुष्टि की हुई। बच्ची का ब्लड सुगर बहुत कम था। परिजनों ने बताया कि दो दिनों से बुखार लग रहा था, लेकिन दवा देने पर ठीक हो गई। रविवार की शाम अचानक पायल को चमकी भी होने पर गाड़ी भाड़ा कर पुपरी पहुंचे वहां से एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। एसकेएमसीएच में रविवार की रात इलाज के दौरान पायल की मृत्यु हुई। वहीं सोमवार की सुबह चमकी-बुखार से पीडि़त एक बच्चे को भर्ती किया गया। इस साल एसकेएमसीएच इस वर्ष 30 बच्चो में एईएस की पुष्टि हुई। इसमें से सात की मौत इलाज के दौरान हो गई।

chat bot
आपका साथी