पश्चिम चंपारण: नरकटियागंज में आग लगने से घर में घिरे एक बच्चे की मौत, दो लोग जख्मी

West Champaran News पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज के दहड़वा टोला की घटना। एक परिवार के सभी सदस्य सोये हुए थे। तभी शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी । इस दौरान सभी लोग जान बचाकर भागने लगे। जबकि एक बच्चा घिर गया और झुलस कर उसकी मौत हो गई ।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:05 AM (IST)
पश्चिम चंपारण: नरकटियागंज में आग लगने से घर में घिरे एक बच्चे की मौत, दो लोग जख्मी
पश्चिम चंपारण। घटनास्थल पर पहुंची शिकारपुर पुलिस

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददाता। पश्चिम चंपारण के शिकारपुर थाना क्षेत्र के दहड़वा टोला में आग लगने से घर में घिरे एक बच्चे की मौत हो गई। बुधवार की रात घटना तब घटी जब राजकुमार महतो के परिवार के सभी सदस्य सोये हुए थे। तभी शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी । इस दौरान सभी लोग जान बचाकर भागने लगे। जबकि त्रिलोकी महतो का 9 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार आग में घिर गया और झुलस कर उसकी मौत हो गई । घटना की सूचना पर पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण पहुंचे और जैसे-तैसे झोपड़ी नुमा घर में लगी आग पर काबू पाया। तब तक आदित्य कुमार आग से राख हो चुका था।

 एकाएक आग की लपट उठने पर सभी लोग अपने अपने बचाव में लग गए और घर का कोई सामान भी बाहर नहीं निकल सका। आग बुझाने के क्रम में मृत बच्चे की मां ललिता देवी और उसका मामा राजकुमार महतो भी जख्मी हो गए हैं। सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे अंत्यपरीक्षण के लिए बेतिया भेज दिया है।

 ग्रामीणों का कहना है कि राजकुमार महतो का परिवार सोया हुआ था। तभी अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। सभी लोग जान बचाने के प्रयास में लग गए और आदित्य पर किसी की नजर नहीं पड़ी। वह चारों तरफ से आग में घिर चुका था। बाहर परिवार वाले उसे ढूंढने लगे। तभी आग में उसकी चीख सुनाई पड़ी। आग की लपट इतनी तेज थी कि उसको बचाना मुमकिन नहीं हो सका। ग्रामीणों ने बताया आदित्य यहां अपने मामा के घर रहता था। घटना के बाद उसके परिवार में मातम पसरा हुआ है। थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना पर पुलिस बल को भेजा गया। शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेजा गया है। आगे की प्रक्रिया की जाएगी

chat bot
आपका साथी