पूर्वी चंपारण में 1.57 लाख की लूट, हथियार के बल पर अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम East Champaran News

पूर्वी चंपारण के रमगढ़वा में फाइनेंस कंपनी के कर्मी से एक लाख सात हजार की लूट। वहीं बाइक सवार अपराधियों ने केसरिया में दिनदहाड़े 50 हजार की लूटे।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 08:56 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में 1.57 लाख की लूट, हथियार के बल पर अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम East Champaran News
पूर्वी चंपारण में 1.57 लाख की लूट, हथियार के बल पर अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम East Champaran News

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। जिले में अपराधियों का तांडव बढ रहा है। मंगलवार को अपराधियों ने जिले के दो अलग- अलग जगहों पर लूट की घटना को अंजाम दिया। पहली घटना जिले के रमगढवा थाना क्षेत्र की है। अपराधियों ने पिस्‍टल का भय दिखाकर फाइनेंस कंपनी के कर्मी से एक लाख सात हजार रुपये लूट लिए। वहीं दूसरी घटना केसरिया थाना क्षेत्र की है। बैंक से रुपये निकाल कर लौट रहे दंपती को  झपटमार गिरोह ने निशाना बनाया। बाइक सवार बदमाश 50 हजार रुपये लेकर भाग गए। घटना में छीनझपट के दौरान बाइक से गिरकर दंपती जख्‍मी हो गए।  

फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 1.07 लाख की लूट

बताया गया कि रामगढ़वा थाना क्षेत्र के बैरिया बसतपुर बांध पर अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखाकर भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी से एक लाख सात हजार रुपये व मोबाइल लूटकर फरार हो गए। घटना मंगलवार की है। जब उक्त कर्मी कुल एक लाख पंद्रह हजार रुपये लेकर बैरिया की तरफ जा रहा था। तभी बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने बसतपुर गांव के समीप पिस्टल का भय दिखाकर कंपनी के फील्ड मैनेजर बिट्टू कुमार से रुपये और मोबाइल छीन फरार हो गए।

  इस घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार पाठक ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। बता दें कि उक्त थाना क्षेत्र में बीते वर्ष 14 दिसंबर और वर्ष 2020 के 13 जनवरी को अज्ञात अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दे चुके है। वर्तमान वर्ष के जनवरी में लूट की यह दूसरी घटना है। लेकिन, अभीतक किसी भी मामले में पुलिस को कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो सकी है। 

केसरिया में दिनदहाड़े 50 हजार की लूट, दंपती जख्मी

एसएच 74 पर नगर पंचायत क्षेत्र के कदम चौक पर मंगलवार को झपटमार गिरोह ने एक दंपती से 50 हजार रुपये ले उड़े। ताजपुर पटखौलिया निवासी राधिका देवी ने बताया कि वह अपने पति नारद प्रसाद के साथ भारतीय स्टेट बैंक से 50 हजार रुपये निकाल बाइक से घर जा रहे थे कि कदम चौक के समीप पीछे से बाइक पर दो बदमाश आए पर्स झपटकर छीनने की कोशिश करने लगे। इसी क्रम में वह और उनके पति सड़क पर बाइक से गिर गए। इसके बाद बदमाशों ने जबरन उनका पर्स छीन लिया और लालाछपरा की तरफ भाग निकले।

 जख्मी हो जाने के कारण दोनो का इलाज एक निजी नार्सिंग होम में चल रहा है। दम्पति ने बताया कि 4 फरवरी को उनकी बेटी की शादी है और 30 जनवरी को बेटी की छेका के लिए बैंक से पैसे निकालकर ले जा रहे थे। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन कर रही है। वहीं थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। फिलहाल, सीसीटीवी कैमरा खंगाला जा रहा है। आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

chat bot
आपका साथी