West Champaran: पहले कटऑफ के आधार पर इंटरमीडिएट में नामांकन का अंतिम तिथि 24 अगस्त को

नामांकन कराने के लिए छात्रों एवं अभिभावकों की उमड़ी भीड़ सुबह से छात्र-छात्राओं व अभिभावकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। मुहर्रम और रक्षाबंधन की छुट्टी के कारण इस बार छात्रों व अभिभावकों को नामांकन कराने का अवसर ही नहीं मिल सका था।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 05:53 PM (IST)
West Champaran: पहले कटऑफ के आधार पर इंटरमीडिएट में नामांकन का अंतिम तिथि 24 अगस्त को
बेत‍िया में नामांकन कराने के लिए छात्रों एवं अभिभावकों की उमड़ी भीड़। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। इंटरमीडियट नामांकन में पहले कटऑफ के आधार पर मंगलवार तक ही नामांकन होना है। इसे लेकर सोमवार को नगर के प्लस टू विद्यालयों व कॉलेजों में भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से छात्र-छात्राओं व अभिभावकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। मुहर्रम और रक्षाबंधन की छुट्टी के कारण इस बार छात्रों व अभिभावकों को नामांकन कराने का अवसर ही नहीं मिल सका था। सोमवार से पहले जहां विद्यालयों में पांच फीसद भी नामांंकन का कार्य नहीं हुआ था। वहीं सोमवार को 100 से ज्यादा छात्र-छात्राओं का नामांकन हुआ। नगर के राज संपोषित कन्या विद्यालय की प्रध्यानाध्यापिका फिरदौस बानों ने बताया कि विज्ञान, कला और वाणिज्य में कुल 271 छात्राओं की लिस्ट पहले कटऑफ के आधार पर निकाली गई थी। जिसमें से सोमवार को लगभग 100 छात्राओं का नामांकन हुआ है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी नामांकन में भीड़ उमडऩे की संभावना है। जिसे लेकर काउंटर को बढ़ा दिया गया है। यहीं हाल नगर के कॉलेजों का भी रहा। बारिश के बावजूद नगर के एमजेके और आरएलएसवाई कॉलेज में भीड़ खचाखच रही।

नामांकन व परीक्षा फार्म जमा करने विद्यालय में उमड़ी विद्यार्थियों की भीड़

बाबूबरही। विभिन्न कार्यों को लेकर इन दिनों उच्च व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की भीड उमड़ रही है। सोमवार को भी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की भीड़ विद्यालय में जुटी। जानकारी के अनुसार, 11वीं कक्षा में नामांकन, 10वीं बोर्ड व 12वीं बोर्ड का परीक्षा प्रपत्र भरने की अंतिम तिथि 24 अगस्त निर्धारित है। ऐसे में छात्र-छात्राओं की भीड़ अंतिम तिथि से एक दिन पहले परीक्षा प्रपत्र भरने व नामांकन कराने को उमड़ पड़े। इधर, नौवीं कक्षा में नामांकन 30 सितंबर तक रखा गया है, जबकि रजिस्ट्रेशन की तिथि महज 30 अगस्त रखी गई है। लोगों का कहना है कि अगर नामांकन की तिथि 30 सितंबर रखी गई है तो रजिस्ट्रेशन की तिथि भी बढ़ायी जानी चाहिए। वरना बाद में एडमिशन ले चुके छात्र-छात्राओं को रजिस्ट्रेशन से वंचित रह जाना पड़ेगा। सीएमजे कॉलेज दोनबारी हाट में स्नातक द्वितीय खंड का परीक्षा प्रपत्र जमा करने की प्रक्रिया भी जारी है। इसके अतिरिक्त प्रखंड क्षेत्र के बीएनएसजे कॉलेज पिपराघाट, प्लस टू उच्च विद्यालय बाबूबरही, भूपटी, घोंघौर, भटचौडा, मदनेश्वर स्थान, नवनगर, तिरहुता में भी विभिन्न कार्य जारी हैं।

chat bot
आपका साथी