भगवानपुर रेलवे स्टेशन पुल बनाने की मांग को ले धरना देकर ट्रेनों को रोका

परिषद के अध्यक्ष केदार प्रसाद यादव के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन के माध्यम से रेलवे प्रशासन से मांग की गई। उनका कहना है कि 33 नंबर रेलवे गुमटी के समीप पुल नहीं बनने से कई गांव में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। रसूलपुर सुहागन एवं ढोलकपुर गांव जलमग्न।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:48 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:48 AM (IST)
भगवानपुर रेलवे स्टेशन पुल बनाने की मांग को ले धरना देकर ट्रेनों को रोका
वैशाली जिला नागरिक विकास परिषद के बैनर तले धरना दिया गया। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। भगवानपुर रेलवे स्टेशन पर हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के भगवानपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को वैशाली जिला नागरिक विकास परिषद के बैनर तले धरना दिया गया । इस दौरान आधा दर्जन ट्रेनों को रोक कर आगे बढ़ाना पड़ा । परिषद के अध्यक्ष केदार प्रसाद यादव के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन के माध्यम से रेलवे प्रशासन से मांग की गई । उनका कहना है कि 33 नंबर रेलवे गुमटी के समीप पुल नहीं बनने से कई गांव में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है । रसूलपुर सुहागन एवं ढोलकपुर गांव जलमग्न हो गया है। जब तक रेलवे का 33 नंबर पुल गुमटी के पास नहीं बनेगा तब तक गांव में पानी जाता रहेगा । सैकड़ों लोगों के घरों में पानी घुस जाने से लोगों को निकलना मुश्किल हो गया है । महिलाएं सही तरीके से खाना नहीं बना पा रही। उन्होंने कहा कि अगर रेल प्रशासन ध्यान नहीं दी तो दो दिनों के बाद रेलवे स्टेशन भगवानपुर के प्रांगण में आमरण अनशन किया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेवारी रेलवे प्रशासन पर होगी । धरना में शंभू दास, रामसेवक कुशवाहा, धीरज दास, सुजीत कुमार ङ्क्षसह, निरंजन ङ्क्षसह, निरंजन दास, पप्पू दास, अशर्फी दास, अशोक दास, महेश दास, ललन दास, राजू दास, भूलन दास सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं धरना सभा में शामिल हुए । मौके पर जीआरपी और आरपीएफ भी मौजूद रही। आरपीएफ ने ट्रेन रोके जाने से इन्कार किया है । 

पैसेंजर ट्रेनें लेट, यात्री परेशान

जासं, मुजफ्फरपुर : पैसेंजर ट्रेनें लेट रही हैं, इसके कारण रेल यात्रियों को परेशानी हो रही है। 05215 सीतामढ़ी-रक्सौल-मुजफ्फरपुर-पाटलिपुत्रा पैसेंजर ट्रेन सवा दो घंटे बाद दोपहर 12 बजे पहुंची । यहां आने के बाद 40 मिनट और लेट हो गई। मुजफ्फरपुर जंक्शन से पाटलिपुत्रा के लिए दोपहर 12.39 में खुली । इसके अलावा 05257 भी आधे घंटे लेट हो गई। पैसेंजर ट्रेन के लेट होने से कई लोग बस से पटना चले गए ।  

chat bot
आपका साथी