Muzaffarpur Crime: देवरिया में भूमि विवाद में वृद्धा की पीट-पीटकर हत्या

Muzaffarpur Crime News देवरिया थाना क्षेत्र के चांदकेवारी गांव की घटना। पूर्व के भूमि विवाद को लेकर एक वृद्धा को ईंट और हंसिया से पीटकर जख्मी कर दिया इलाज के दौरान हो गई मौत। छह माह पूर्व भी परिवार की एक महिला की पिटाई के बाद हुई थी मौत।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:52 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:52 PM (IST)
Muzaffarpur Crime: देवरिया में भूमि विवाद में वृद्धा की पीट-पीटकर हत्या
देवरिया में भूमि विवाद में वृद्धा की पीट-पीटकर हत्या। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पारू (मुजफ्फरपुर), जासं। देवरिया थाना क्षेत्र के चांदकेवारी गांव में पूर्व के भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों ने स्व. रामाशीष गिरि की 65 वर्षीय पत्नी मुन्नी देवी को ईंट और हंसिया से पीट- पीट कर जख्मी कर दिया। उसे पीएचसी पारू में भर्ती कराया गया जहां से बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुधवार को शव पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया। घटना को लेकर गांव में दो पक्षों के बीच तनाव व्याप्त हो गया है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

   बताया गया कि गांव के हीरालाल गिरि और उमेश गिरी के बीच 25 धूर   जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसे लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई थी। 12 अप्रैल को दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हुआ तो हीरालाल गिरि देवरिया थाने में इसकी सूचना देकर गांव लौट रहा था। आरोप है कि घात लगाए लोगों ने उसकी गर्दन में गमछा लपेट मारपीट कर जख्मी कर दिया। बेटे के बचाव में पहुंची मां मुन्नी देवी को ईंट और हंसिया से पीट-पीट कर जख्मी कर दिया जिनकी मौत इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में हो गई। मृतक के स्वजनों ने बताया कि पूर्व में भी एक महिला को आरोपितों ने पिटाई कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था जिनकी मौत छह महीने बाद हो गई थी। थानेदार संंजय स्वरुप ने बताया कि घटना के दिन 12 अप्रैल को ही 307 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। आरोपितों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी