प्राथमिकता के आधार पर गरीबों का काम करें अधिकारी

मड़वन प्रखंड सभागार भवन में विधायक इसराइल मंसूरी ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से योजनाओं की ताजा स्थिति जानी और आवश्यक निर्देश दिए।

JagranFri, 08 Jan 2021 05:10 AM (IST)
प्राथमिकता के आधार पर गरीबों का काम करें अधिकारी

मुजफ्फरपुर। मड़वन प्रखंड सभागार भवन में विधायक इसराइल मंसूरी ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से योजनाओं की ताजा स्थिति जानी और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों व कर्मियों के गरीबों का काम प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा। विधायक ने पीएम आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि जो 21 लोग भूमिहीन हैं उन्हें शीघ्र भूमि उपलब्ध करा योजना का लाभ दिया जाए। मुख्यमंत्री आवास योजना, पेंशन, नल जल व गली नाली, पारिवारिक लाभ योजनाओं की जानकारी ली। विधायक ने तीन वर्ष से कबीर अंत्येष्टि योजना की राशि प्रखंड को नहीं दिए जाने पर आश्चर्य जताया। कहा कि इसे तो हर हाल में दिया जाना चाहिए। कन्या विवाह योजना की समीक्षा के दौरान बीडीओ अरशद रजा खान ने छह वर्षों से लंबित रहने की जानकारी दी। बीडीओ ने बताया कि अभी करीब 400 कन्या कन्या विवाह योजना के लाभुक लाभ से वंचित हैं। विधायक ने उच्च अधिकारियों से बात कर तुरंत राशि हस्तातरण कराने का आश्वासन दिया। प्रखंड में काफी कम मात्रा में धान खरीद पर चिंता जताई। कहा कि मड़वन के किसानों का धान अभी उनके घरों पर सड़ रहा हैं। पैक्स धान लेने में असमर्थ है जो काफी दुख की बात है। कृषि, मनरेगा, आपूíत, लोहिया स्वच्छता मिशन, दाखिल खारिज, पीएचसी की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। विधायक ने उपस्थित अधिकारियों व कíमयों से कहा कि वे अपने कर्तव्य पथ से डिगे नहीं। साथ ही चेतावनी दी कि दलालों से दूर रहें। उन्हें इसकी शिकायत मिली तो उनके खिलाफ हर हाल में करवाई कराई जाएगी। बैठक में प्रमुख शबाना खातून, बीडीओ अरशद रजा खान, सीओ सतीश कुमार, पीओ सीडीपीओ, बीसीएम, बीईओ आदि अधिकारी व कर्मचारी थे। इससे पहले प्रमुख शबाना खातून विधायक को अंगवस्त्र व बुके देकर व बीडीओ अरशद रजा खान व सीओ सतीश कुमार ने बुके देकर सम्मानित किया।

जनता ने खोला शिकायतों का पिटारा : समीक्षा के बाद विधायक के सामने जनता ने शिकायतों का पिटारा खोल दिया। रसीद कटाने से दाखिल खारिज, राशन कार्ड में गड़बड़ी आदि की शिकायतें कीं। रसीद कटाने व दाखिल खारिज में कर्मियों के दलालों द्वारा रिश्वत मागे जाने की भी शिकायत की। इस पर विधायक ने सीओ से इस पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया। युद्धस्तर पर गरीबों के राशन कार्ड बनाए जाने का निर्देश दिया। छूटे हुए लोगों का नाम जोड़ने का निर्देश दिया। मौके पर पूर्व मुखिया मोतिउर रहमान, पैक्स अध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, मुकेश कुमार, शिवपूजन सहनी, संजय राय, पूर्व सरपंच मो साबिर, मुन्नी देवी, दशरथ सहनी थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.