मुजफ्फरपुर में थाना भवन के लिए जमीन की बाधा को दूर करें पदाधिकारी

डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया सोमवार तक अनुमंडल पदाधिकारी के माध्यम से प्रस्ताव उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सभी सीओ एवं डीसीएलआर को कहा गया कि थाना भवनों के निर्माण की दिशा में त्रुटियों का निराकरण करते हुए आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:44 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में थाना भवन के लिए जमीन की बाधा को दूर करें पदाधिकारी
समीक्षा बैठक में डीएम ने डीसीएलआर और सीओ को दिए निर्देश।

मुजफ्फरपुर, जासं। भूमिहीन थाना भवनों के लिए भूमि उपलब्ध कराने को लेकर डीएम ने अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की। इसमें 13 मामलों की समीक्षा हुई। डीएम ने त्रुटि निराकरण की दिशा में महत्वपूर्ण निर्देश दिए। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया सोमवार तक अनुमंडल पदाधिकारी के माध्यम से प्रस्ताव उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सभी सीओ एवं डीसीएलआर को कहा गया कि थाना भवनों के निर्माण की दिशा में त्रुटियों का निराकरण करते हुए आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करें। 

बैठक में सदर थाना भवन, राजेपुर थाना, मोतीपुर थाना भवन, करजा थाना भवन, कच्ची पक्की थाना भवन, मेडिकल कॉलेज थाना भवन, विश्वविद्यालय थाना भवन, देवरिया थाना भवन के साथ जैतपुर ओपी भवन, पानापुर ओपी भवन,फकुली ओपी भवन, तुर्की ओपी थाना भवन एवं दरियापुर ओपी भवन को लेकर समीक्षा की गई। इसमें अपर समाहर्ता (राजस्व) राजेश कुमार, प्रभारी पदाधिकारी राजस्व शाखा, एसडीओ पश्चिमी डॉ. एकेदास, डीसीएलआर पूर्वी स्वपनिल एवं पश्चिमी मधुकांत के साथ अंचल अधिकारी मौजूद थे।  

मनियारी अस्पताल से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस बैरंग लौटी

मनियारी (मुजफ्फरपुर), संस : एसडीओ पश्चिमी व सिविल सर्जन के आदेश के बाद भी मनियारी अस्पताल से अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका। इस मामले में कुढऩी सीओ की चेतावनी भी बेअसर रही। वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला पुलिस के साथ पहुंचे प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी कुढऩी सीओ को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। स्थानीय अवधेश सहनी व अन्य लोगों ने बताया कि महंत दर्शन दास अस्पताल पूर्णरूपेण बिहार सरकार का है। इसकी जमीन से अतिक्रमण अविलंब हटाया जाए। फिलहाल अस्पताल में ओपीडी चालू है। कोरोना टीका व जांच के लिए जो भवन तय किया गया, उससे अतिक्रमण हटाना था। एसडीएम ने सीओ और मनियारी थानाध्यक्ष को खाली कराने का आदेश दिया था, परंतु अतिक्रमण नहीं हटा। कुढऩी सीओ ने बताया कि अस्पताल के एक-दो कमरे पर स्थानीय लोगों का कब्जा है। उनके अनुसार अस्पताल की जमीन पर पूर्व से भी अतिक्रमण कर मकान निर्माण किया जा चुका है। उसे भी एक साथ हटाया जाए।

chat bot
आपका साथी