बीएड परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए लगाए जाएंगे इंडिकेटर

जिले में 32 केंद्रों पर 13 अगस्त को होने वाली बीएड की प्रवेश परीक्षा को लेकर शुक्रवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 01:46 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 01:46 AM (IST)
बीएड परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए लगाए जाएंगे इंडिकेटर
बीएड परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए लगाए जाएंगे इंडिकेटर

मुजफ्फरपुर : जिले में 32 केंद्रों पर 13 अगस्त को होने वाली बीएड की प्रवेश परीक्षा को लेकर शुक्रवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान निजी स्कूलों में बनाए गए केंद्रों तक परीक्षार्थियों को पहुंचने में परेशानी न हो इसको लेकर स्कूल प्रबंधन को प्रमुख मार्गो पर स्कूल का नाम और पहुंचने के लिए इंडिकेटर लगाने को कहा गया है।

विवि के कुलानुशासक प्रो.अजीत कुमार ने बताया कि डुमरी स्थित सेमफोर्ड स्कूल, खबरा स्थित रेजोनेंस स्कूल के प्रबंधक को कहा गया है कि वे प्रमुख रास्तों पर स्कूल का नाम और एरो लगाएं ताकि परीक्षार्थी आसानी से केंद्र तक पहुंच सकें। बताया कि केंद्राधीक्षकों से कहा गया है कि परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की संख्या के अनुरूप वीक्षकों की नियुक्ति से लेकर कोरोना संक्रमण को देखते हुए थर्मल स्क्रीनिंग व कक्षाओं में शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन कराएं। कदाचार मुक्त परीक्षा के संचालन को लेकर भी निर्देश दिए गए। डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार सिंह ने एमएसकेबी कालेज, डा.जे. मिश्रा कालेज, डा.राममनोहर लोहिया कालेज, नीतिश्वर सिंह कालेज और रामेश्वर सिंह कालेज का निरीक्षण किया। कहा कि लगातार बंद रहने से कुछ केंद्रों के बाहर गंदगी दिखी। सभी केंद्राधीक्षकों की साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइजेशन कराने को कहा गया है। बता दें कि जिले में 13 अगस्त को कुल 32 केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षा होनी है। कोरोना की दूसरी लहर कम होने के बाद से पहली बार बड़े स्तर पर परीक्षा हो रही है। इसमें 14 केंद्रों पर छात्राएं व 18 पर छात्र परीक्षा देंगे। कुल परीक्षार्थियों की संख्या करीब 16,500 है।

chat bot
आपका साथी