एसी में आराम फरमाने वाला एस्कॉर्ट पार्टी का पदाधिकारी व सिपाही निलंबित

रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने ड्यूटी के दौरान एसी में आराम फरमाने वाले स्कॉट पार्टी के पदाधिकारी व जवानों को निलंबित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 01:20 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 01:56 AM (IST)
एसी में आराम फरमाने वाला एस्कॉर्ट पार्टी का पदाधिकारी व सिपाही निलंबित
एसी में आराम फरमाने वाला एस्कॉर्ट पार्टी का पदाधिकारी व सिपाही निलंबित

मुजफ्फरपुर। रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने ड्यूटी के दौरान एसी में आराम फरमाने वाले एस्कॉर्ट पार्टी के पदाधिकारी व जवानों को निलंबित कर दिया। इससे सिपाहियों में दहशत है। जानकारी के अनुसार रेल एसपी ने सभी रेल थानाध्यक्ष को जंक्शन पर ट्रेनों में तैनात होने वाली एस्कॉर्ट पार्टी की जांच कर प्रत्येक सिपाही से रजिस्टर पर हस्ताक्षर कराने का आदेश दिया था। जंक्शन पर गुरुवार को रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह ने 01061 पवन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के आने के बाद जांच की। सभी स्लीपर बोगी में स्कॉट पार्टी की खोज की, लेकिन नहीं मिली। इसके बाद एसी बी वन में खोज की गई तो खाली सीट पर ड्यूटी को ताक पर रखकर पदाधिकारी व जवान आराम फरमाते मिले। रेल थानाध्यक्ष ने तैनात पदाधिकारी व सिपाहियों की क्लास ली। इसके बाद उन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर रेल एसपी को भेजी थी। रेल एसपी ने बताया कि पवन एक्सप्रेस में दरभंगा रेल थाना की एस्कॉर्ट पार्टी की ड्यूटी रहती है। प्रत्येक बोगी में घूमना है, लेकिन वे लोग एसी में आराम करते मिले। रिपोर्ट के आधार पर स्कॉट पार्टी में तैनात एक पदाधिकारी व तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई होगी।

रेल आइजी ने की लंबित मामलों की समीक्षा : रेल आइजी एमआर नायक ने शनिवार को रेल एसपी कार्यालय सभागार में कायरें को लेकर समीक्षा की। इस दौरान सभी लंबित मामलों के बारे में विभिन्न रजिस्टरों की उन्होंने जांच की। इनमें अधिकांश मामलों का निष्पादन देखकर काफी संतुष्ट हुए और रेल एसपी को बेहतर कहा। इसके बाद सेवानिवृत्त, सेवा लाभ, अनुकंपा पर बहाली व यूडी केस का फाइल भी देखा। कार्यालय के विभिन्न शाखा का जायजा लिया। इस दौरान फाइल को बेहतर तरीके से रखने का निर्देश दिया। इससे पहले रेल आइजी को गार्ड ऑफ ऑनर दी गई। इसके बाद रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने स्वागत किया। रेल एसपी ने कहा कि आइजी ने सभी कार्यो के बारे में जानकारी ली और कई विभागीय निर्देश दिया। इस दौरान डीएसपी व सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी