बिहार पंचायत चुनाव 2021 पर नजर रखने के लिए प्रखंडों में प्रेक्षक तैनात

जिला निर्वाचन पदाधिकारी प्रणव कुमार ने पंचायत चुनाव के लिए प्रखंडवार प्रेक्षकों की नियुक्ति कर दी है। इससे पहले भी उन्होंने इस संबंध में आदेश जारी किया था। कई पदाधिकारियों के स्थानांतरण को देखते हुए उन्होंने संशोधित आदेश जारी किया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:07 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:07 AM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021 पर नजर रखने के लिए प्रखंडों में प्रेक्षक तैनात
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने जारी किया संशोधित आदेश।

मुजफ्फरपुर, जासं । शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष पंचायत चुनाव को लेकर अभी से प्रशासनिक तैयारी तेज है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी प्रणव कुमार ने पंचायत चुनाव के लिए प्रखंडवार प्रेक्षकों की नियुक्ति कर दी है । इससे पहले भी उन्होंने इस संबंध में आदेश जारी किया था। कई पदाधिकारियों के स्थानांतरण को देखते हुए उन्होंने संशोधित आदेश जारी किया है । जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार मुशहरी प्रखंड की प्रेक्षक एसडीसी प्रीति ङ्क्षसह होंगी । सकरा के प्रेक्षक डीसीएलआर पूर्वी तो औराई के जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रविशंकर होंगे । कटरा के प्रेक्षक एसडीसी विकास कुमार को बनाया गया है । मुरौल की प्रेक्षक एसडीसी स्मृति कुमारी, बोचहां की एएसडीओ पूर्वी मनीषा व गायघाट की नीलम कुमारी बनाई गई हैं। जिला आपूर्ति पदाधिकारी महमूद आलम को बंदरा, डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान को मीनापुर व एसडीसी कुमार अभिषेक को पारू का प्रेक्षक बनाया गया है । सरैया की प्रेक्षक तरणिजा व मोतीपुर की पीजीआरओ पश्चिमी पूजा प्रीतम को बनाया गया है । एसडीसी सारंग पाणि पांडेय को साहेबगंज, डीसीएलआ पश्चिमी मधुकांत को कुढऩी एवं पीजीआरओ पूर्वी क्यूम अंसारी को कांटी का प्रेक्षक बनाया गया है ।  

जदयू पंचायत अध्यक्षों की सूची जारी

मुशहरी (मुजफ्फरपुर) : जदयू जिलाध्यक्ष मनोज कुमार के अनुमोदन के बाद प्रखंड अध्यक्ष रमेश कुमार ओझा विप्लवी ने 13 पंचायतों के अध्यक्ष का मनोनयन कर सूची जारी की। बताया कि भिखनपुर पंचायत में अशोक कुमार, पताही में कमला सिन्हा, झपहां में रंगीला देवी, जमालाबाद में उदय सिंह, मणिका विशुनपुर चांद में शशिकांत पाठक, कन्हौली विष्णुदत्त में अनिल कुमार मिश्रा, शेरपुर में संजय कुमार दीपक, बड़ा जगन्नाथ में मनोज कुमार, भगवानपुर में त्रिपुरारी सिंह, मुशहरी उर्फ राधानगर में लखींद्र सहनी, रोहुआ में नीरज कुमार, शेखपुर में देवेंद्र कुमार और सुस्ता में पंकज कुमार को अध्यक्ष बनाया गया है । एक सप्ताह पूर्व 13 पंचायतों के अध्यक्ष का मनोनयन किया गया था ।

chat bot
आपका साथी