East Champaran: अब सात नवंबर को पिपरा कोठी आएंगे उपराष्ट्रपति, कृषि विश्विद्यालय के दीक्षांत समारोह में लेंगे भाग

East Champaran विश्वविद्यालय का द्वीतीय दीक्षांत समारोह पूर्वी चंपारण ज‍िले के पिपरा कोठी कैंपस में आयोजित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले छात्रो और अभिभावकों की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय की ओर से दरभंगा हवाई अड्डा और मुजफ्फरपुर तथा मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:34 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:34 PM (IST)
East Champaran: अब सात नवंबर को पिपरा कोठी आएंगे उपराष्ट्रपति, कृषि विश्विद्यालय के दीक्षांत समारोह में लेंगे भाग
पिपराकोठी केविके में समारोह की चल रही तैयारी। जागरण

मोत‍िहारी/समस्तीपुर, जासं। डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का द्वितीय दीक्षांत समारोह 8 नवंबर की जगह अब सात नवंबर को आयोजित किया जायेगा। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. पी पी श्रीवास्तव की और से जारी सूचना का हवाला देते हुए सूचना पदाधिकारी डा कुमार राज्यवर्धन ने बताया कि उपराष्ट्रपति एम वैंकैया नायडू के कार्यलय से जानकारी मिली कि दिल्ली में आठ नवंबर को कुछ आवश्यक कार्य है, जिसके बाद कुलपति डा रमेश चन्द्र श्रीवास्तव ने उनसे सात नवंबर को आने का आग्रह किया। उसे उपराष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय का द्वीतीय दीक्षांत समारोह इस बार मोतिहारी के पिपरा कोठी कैंपस में आयोजित किया जाएगा।

कुलसचिव कार्यालय से जारी सूचना के अनुसार दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले छात्रो और अभिभावकों की सुविधा के लिये विश्वविद्यालय की ओर से दरभंगा हवाई अड्डा और मुजफ्फरपुर तथा मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर बस सेवा उपलब्ध करवाई जायेगी। यह सुविधा छह को सुबह आठ बजे से लेकर रात्रि आठ बजे तक उपलब्ध रहेगी। तीनों स्थान से हर तीन घंटे पर बस खुलेगी जिसमें विश्वविद्यालय के छात्र और उनके अभिभावक यात्रा कर सकते हैं। छात्रों और अभिभावकों के रात्रि विश्राम की व्यवस्था भी विश्वविद्यालय की ओर से की गयी है। दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन को लेकर विश्वविद्यालय में जोर शोर से तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी