बिहार में अब तो हद हो गई भाई, दिन के 12 बजे भी हो रही डकैती, सीतामढ़ी में पुलिस का एकबाल खत्म

बिहार के सोबरसा में दिन में डकैती की घटना पुलिस के लिए बनी बड़ी चुनौती यह घटना के साबित कर दिया पुलिस प्रशासन का खौफ अब बदमाशों मेेंं नहीं रहा। दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देकर बदमाश नेपाल में प्रवेश कर गए और पुलिस जांच पड़ताल करते रह गई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:36 PM (IST)
बिहार में अब तो हद हो गई भाई, दिन के 12 बजे भी हो रही डकैती, सीतामढ़ी में पुलिस का एकबाल खत्म
सीतामढ़ी में द‍िनदहाड़े डकैती की घटना से पुल‍िस पर सवाल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सीतामढ़ी (सोनबरसा), जासं। राजद के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री व विधान पार्षद डा. रामचंद्र पूर्वे ने सोनबरसा के चांदनी चौक इलाके में दिनदहाड़े हुई डकैती को पुलिस प्रशासन की विफलत करार दिया है। डा. पूर्वे ने दैनिक जागरण को पटना से फोन करके कहा कि मैं लोक लेखा समिति की बैठक में भाग लेने पटना आया हूं। शाम को जब मीङ्क्षटग से छूटकर घर आया तो टेलीविजन पर सोनबरसा में दिनदहाड़े डकैती का समाचार देख-सुनकर मन व्यथित हो उठा। सोनबरसा के चांदनी चौक में भीष्ण डकैती हुई है। यह पहली घटना है कि दिन में 12 बजे डकैती हुई। रात में वैसे 12 बजे से तीन बजे के बीच डकैती की घटनाएं सुनने और देखने में आती हैं। अब दिनहाड़े डकैती हो जाना और लाखों रुपये की लूट की घटना ने साबित कर दिया है कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह विफल है। पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है। वह भी उस इलाके में जो बॉर्डर से बिल्कुल सटा है।

विडंबना तो यह कि वहां एसएसबी का कैंप है, थाना है, बावजूद ऐसी वारदात कानून-व्यवस्था के नाम पर बड़े सवाल खड़ी करती है। एक तरह से डकैतों ने सिर्फ डकैती हीं नहीं की, बल्कि प्रशासन को चुनौती भी दे डाली है कि उसका कोई खौफ नहीं रह गया है। यह अत्यंत चिंता का विषय है। डा. पूर्वे ने कहा कि इस घटना को लेकर मैंने सीतामढ़ी एसपी से तुरंत बात की। उनको कि तुरंत डकैतों का पता लगाइए। डकैतों को गिरफ्तार करिए। अगर नेपाल में घुस गए हों वे सभी, तो वहां के पुलिस प्रशासन से संपर्क करिए।

दिनदहाड़े जिस तरह से डकैती हुई उसपर तुरंत कार्रवाई नहीं हुई तो डकैतों-लुटेरों का मनोबल और बढ़ जाएगा। फिर तो कहीं भी डकैती हो जाएगी और हम लोग देखते रह जाएंगे। हमने एसपी को कह दिया कि हम इस वारदात को गंभीरता से ले रहे हैं और आप भी लीजिए। डा. पूर्वे ने कहा कि आइजी व गृह सचिव से भी बात करेंगे। शुक्रवार शाम तक सीतामढ़ी पहुंच रहे हैं और शनिवार को वहां खुद जाकर देखेंगे। उन्होंने बताया कि एसपी ने कहा कि डीएसपी को वहां भेजा गया है तथा अपने स्तर से भी पता लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी