मुजफ्फरपुर में अब शाम की पाली में पीएचसी में मिलेगी कोरोना की वैक्सीन

Muzaffarpur news कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले में 12 सीएचसी चार पीएचसी व 83 एपीएचसी में टीकाकरण की सुविधा मिलेगी। बाहर न‍िकलते समय मास्‍क जरूर लगाएं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:51 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:51 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में अब शाम की पाली में पीएचसी में मिलेगी कोरोना की वैक्सीन
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

मुजफ्फरपुर, जासं। पीएचसी स्तर पर अब शाम की पाली में कोरोना टीकाकरण की सुविधा मिलेगी। सरैया पीएचसी में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने इसकी विधिवत शुरूआत की। डीएम ने कहा कि अब रात के नौ बजे तक पीएचसी में कोरोना की पहली व दूसरी खुराक आम आदमी ले सकते हैं। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने कहा कि जिले 12 सीएचसी, चार पीएचसी और 83 एपीएचसी में टीकाकरण की सुविधा मिलेगी । इस अभियान में केयर इंडिया की टीम का सहयोग मिल रहा है । अभियान के तहत दूसरी खुराक नहीं लेने वाले की प्राथमिकता मिलेगी । जो कामकाजी हैं, वे भी शाम में घर लौटने के बाद रात्रि नौ बजे तक किसी भी पीएचसी सीएचसी या फिर उनके नजदीक के एपीएचसी में जाकर टीका ले सकते है । केयर इंडिया के जिला समन्वयक सौरभ तिवारी ने बताया कि टीकाकरण के लिए दो सत्र चलेगा । दोनों सत्र में एएनएम व आशा का सहयोग मिलेगा । शत प्रतिशत अभियान के लिए विशेष टीकाकरण की शुरूआत की गई है। कोरोन संक्रमण से बचाव के ल‍िए टीका लगवाना जरूरी है।

डेंगू का एक मरीज मिला

मुजफ्फरपुर। सोमवार को डेंगू के एक मरीज मिला। उसकी पहचान अहियापुर निवासी राम बच्चन भगत के रूप में हुई है। इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। विभाग के मुताबिक डेंगू के रोगी पिछले एक माह से लगातार मिल रहे हैं । सिविल सर्जन डा विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सभी पीएचसी को अलर्ट किया गया है । बुखार के मरीज आते हैं तो उनकी जांच की जाए । सभी पीएचसी में जंाच व इलाज की सुविधा मिल रही है । मरीज को सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में रखकर इलाज चल रहा है । एसकेएमसीएच से मिली जानकारी के अनुसार , ओपीडी में चार मरीज आए थे। सबके खून का नमूना लिया गया।  जांच के बाद एक मरीज की पहचान हुई है।

chat bot
आपका साथी