मुजफ्फरपुर में अब छह दिन मिलेगी ई संजीवनी सेवा, पब्लिक एप के जरिए करा सकेंगे इलाज

अब छह दिन मिलेगी ई संजीवनी सेवा पब्लिक एप के जरिए करा सकेंगे इलाज। सदर अस्पताल से संचालित ई संजीवनी आउटडोर सेवा का लाभ अब सीधे मरीज उठा सकेंगे। नियमित संचालन को लेकर सिविल सर्जन ने चिकित्सकों संग की बैठक।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में अब छह दिन मिलेगी ई संजीवनी सेवा, पब्लिक एप के जरिए करा सकेंगे इलाज
प्रभारी डा.सीके दास ने बताया कि यह सेवा बहुत ही उपयोगी साबित हो रही है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। सदर अस्पताल परिसर में चलने वाली ई संजीवनी सेवा का छह दिन लाभ मिलेगा। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने नियमित सेवा के लिए सदर अस्पताल के चिकित्सकों व जिला स्वास्थ्य समिति के प्रबंधक संग बैठक की। प्रभारी डा.सीके दास ने बताया कि यह सेवा बहुत ही उपयोगी साबित हो रही है। सीएस डा.शर्मा ने बताया कि ई संजीवनी सेवा में मरीज मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार को सीधे एप के जरिए चिकित्सक से संवाद कर परामर्श ले सकते हैं। इलाज कराने के बाद उसका फालोअप भी होगा। इसी तरह से पीएचसी व सबसेंटर के प्रभारी भी इस सेवा के जरिए सोमवार, गुरुवार व शनिवार को मरीज को जोड़कर इलाज करा सकते हैं। इस तरह से यह छह दिन तक चलेगा। एक सप्ताह के अंदर इसका रोस्टर जारी कर दिया जाएगा। फिलहाल इस सेंटर का संचालन डा.सीके दास कर रहे हैं। यहां सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक सीधे एप से लागिन करके मरीज इस सेवा का लाभ ले सकते हैं। 

बीएड की प्रवेश परीक्षा में पांच अधिक केंद्र बनेंगे

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : जिले में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष पांच अधिक केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोरोना संक्रमण के कारण शारीरिक दूरी का पालन करने और पिछले वर्ष से परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने के कारण विवि की ओर से 35 केंद्रों का प्रस्ताव भेजा गया है। इसमें विवि परिसर में चार केंद्र और 11 केंद्र कालेजों में बनाए गए हैं। इसके अलावा निजी स्कूलों को भी परीक्षा केंद्र के रूप में प्रस्तावित किया गया है। विवि की ओर से बताया गया है कि जिले को 16550 छात्र-छात्राओं ने केंद्र के रूप में चुना है। छात्र-छात्राएं अलग-अलग केंद्रों पर परीक्षा में शामिल होंगे। बताया गया कि केंद्रों की सूची पर अंतिम निर्णय मिथिला विवि की ओर से लिया जाएगा। इस प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगस्त के प्रथम सप्ताह से आनलाइन डाउनलोड किया जा सकेगा।  

chat bot
आपका साथी