top menutop menutop menu

अब डाक टिकट पर भी दिख रहीं Cycling Girl ज्योति, मदद के लिए एकसाथ उठ रहे कई हाथ

दरभंगा, जेएनएन। दैनिक जागरण की पहल पर ज्योति की मदद के लिए कई लोग आगे आए हैं। लायंस क्लब ऑफ दरभंगा के अध्यक्ष एसएम माइकल और सदस्य पवन कुमार सुरेका सिरहुल्ली ने रविवार को ज्योति के परिवार को एक महीने का राशन दिया। वहीं, दरभंगा प्रमंडल के डाक अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने माई स्टांप पर ज्योति की तस्वीर के साथ डाक टिकट जारी किया।

जागरण परिवार का अहम योगदान

लायंस क्लब के अध्यक्ष ने दैनिक जागरण की मुहिम की प्रशंसा करते हुए कहा कि ज्योति के परिवार को आगे भी मदद की जरूरत होगी तो क्लब पीछे नहीं हटेगा। ज्योति के पिता मोहन पासवान ने दैनिक जागरण को सलाम करते हुए धन्यवाद दिया। कहा कि आज यदि ज्योति को इतनी प्रसिद्धि मिली है तो इसमें जागरण परिवार का अहम योगदान है।

मंत्री महेश्वर हजारी ने 51 हजार देने का एलान किया

जिले के प्रभारी मंत्री सह योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने दैनिक जागरण की मुहिम पर ज्योति को 51 हजार रुपये देने का एलान किया। कहा कि लॉकडाउन खत्म होते ही वे पहली जून को ज्योति से मिलने उसके गांव जाएंगे। जागरण से बातचीत में मंत्री ने बताया कि सरकार की ओर से ज्योति की हरसंभव मदद की जाएगी।

डाक विभाग ने भी की मदद

दरभंगा प्रमंडल के डाक अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने माई स्टांप पर ज्योति कुमारी की तस्वीर के साथ डाक टिकट जारी किया। डाक अधीक्षक ने ज्योति को गंगाजल, विजय का प्रतीक टोपी और एलईडी बल्ब देकर भी सम्मानित किया। विभाग की ओर से 5100 रुपये का चेक दिया। नगर विधायक संजय सरावगी ने लगातार दूसरे दिन ज्योति के घर जाकर रेङ्क्षसग साइकिल प्रदान की।

राबड़ी देवी व तेजस्वी यादव ने जूम एप से की बात

ज्योति का हौसला बढ़ाने के लिए जूम एप के माध्यम से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बात की। राबड़ी देवी की तरफ से मौके पर पहुंचे राजद के जिलाध्यक्ष रामनरेश पासवान ने ज्योति को 51 हजार रुपये दिए। विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमेश मांझी ने ज्योति के पिता के इलाज के लिए 10 हजार रुपये दिए। बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

एग्रो इंफ्राटेक ने 51 हजार की नकद राशि दी

एग्रो इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड की ओर से ज्योति को 51 हजार रुपये की सहायता दी गई। कंपनी के जीएम महेश मिश्रा ने यह राशि सौंपी। डायरेक्टर शैलेंद्र सहगल ने फोन पर ज्योति से बात की। उसका हौसला बढ़ाया। भविष्य में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

जिला प्रशासन की पहल पर बन रहा शौचालय

जिला प्रशासन की पहल पर हर घर शौचालय योजना के तहत ज्योति के घर शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। बीडीओ ने निर्माण शुरू करवाया है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.