Muzaffarpur Coronavirus Update: अब बच्चे भी कोरोना की जद में, चिकित्सकों की बढ़ी चिंता

Muzaffarpur Coronavirus News Update अब बच्चे भी कोरोना की जद में आ रहे हैैं।शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.अरुण शाह ने बताया कि उनके यहां इन दिनों 10 से 15 कॉल आ रही हैं कि हमारे बच्चे को कोरोना हो गया है।छह व पांच साल के बच्चे को कोरोना हो रहा है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:39 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:39 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus Update: अब बच्चे भी कोरोना की जद में, चिकित्सकों की बढ़ी चिंता
अब बच्चे भी कोरोना की जद में।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। अब बच्चे भी कोरोना की जद में आ रहे हैैं। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.अरुण शाह ने बताया कि उनके यहां इन दिनों 10 से 15 कॉल आ रही हैं कि हमारे बच्चे को कोरोना हो गया है। छह व पांच साल के बच्चे को कोरोना हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर आदमी को सजग रहने की जरूरत है। खुद बचें और दूसरे को बचाएं। डॉ.शाह ने सुझाव दिया कि जो बच्चे संक्रमित हंै उनके ऑक्सीजन लेबल की जांच करते रहें। विटामिन की खुराक, ङ्क्षजक और चिकित्सक के परामर्श से दवा दें। जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क का उपयोग करें। बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलें। 

समय पर टीका अवश्य लगवाएं 

मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.नवीन कुमार ने सुझाव दिया कि पिछली बार से इस बार ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है। आपकी उम्र 45 से ऊपर है तो वैक्सीन अवश्य लें। यह काफी सुरक्षित है और रोगरोधी क्षमता को बढ़ाती है। उन्होंने सुझाव दिया कि घर में रहें। बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें। भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। मास्क का उपयोग करें। सुबह व शाम में गर्म पानी का सेवन करें। बार-बार हाथ साफ करते रहें। आम लोगों से अपने स्वास्थ्य का ध्यान देने की अपील की। साथ ही दोनों टीका की डोज अवश्य लें। 

chat bot
आपका साथी