अब मुजफ्फरपुर के गांवों में भी मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा, होगी राहत

समाहरणालय परिसर में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने सभी लाभुकों को चाबी देकर और हरी झंडी दिखा कर रवाना किया । उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण के लिए यह अत्यंत ही महत्वपूर्ण योजना है ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:37 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:37 AM (IST)
अब मुजफ्फरपुर के गांवों में भी मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा, होगी राहत
मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत चार लोगों को मिली अनुदानित एंबुलेंस।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना संकट काल में ग्रामीण क्षेत्रों में एंबुलेंस संकट की पीड़ा को सरकार ने महसूस किया है। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत गांव में अनुदानित एंबूलेंस सुविधा देकर पीड़ा को कम करने की कोशिश की गई है। शनिवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों के चार लोगों को एंबुलेंस की चाबी दी गई। समाहरणालय परिसर में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने सभी लाभुकों को चाबी देकर और हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण के लिए यह अत्यंत ही महत्वपूर्ण योजना है। बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने व हर प्रखंड में अधिक से अधिक एंबुलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी। जिला परिवहन पदाधिकारी लाल ज्योति नाथ शाहदेव ने कहा कि योजना के तहत हर प्रखंड में दो-दो एंबुलेंस की खरीदारी होनी है। इस संबंध में 30 लाभुकों का चयन कर लिया गया है। 22 ने एंबुलेंस खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री की इस महत्वाकांक्षी योजना की सफलता को लेकर हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। शीघ्र ही शेष सभी को एंबुलेंस की चाबी दी जाएगी। एमवीआइ रंजीत कुमार ने कहा कि योजना में हर प्रखंड में दो एंबुलेंस खरीदने के लिए सरकार अनुदान देगी। इसमें एक अनुसूचित जाति-जनजाति व एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग को सरकार एंबुलेंस के क्रय मूल्य का 50 फीसद या अधिकतम दो लाख का अनुदान देगी। 

इन्हें मिली एंबुलेंस की चाबी

कांटी के रघुनाथ साह व राजेश पासवान। कुढऩी के विनय कुमार। मड़वन के मुकेश महतो।  

डीएवी बखरी के अटल लैब से बच्चों की बढ़ेगी बौद्धिक क्षमता

जासं, मुजफ्फरपुर : डीएवी स्कूल बखरी में अटल टिकङ्क्षरग लैब का शनिवार को उद्घाटन हुआ। यह लैब भारत सरकार की दूरदर्शी सोच का प्रतिफल है, जिसे अमलीजामा नीति आयोग ने पहनाया है। मुख्य अतिथि के रूप में डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा, विशिष्ट अतिथि डीपीओ अमरेंद्र कुमार पांडेय, डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी, बीआरबीए के रिटायर एचओडी डा. पीएन राय, बाल विज्ञान कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक फूलगेन पूर्वे आदि मौजूद थे। कहा कि अटल लैब से बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ेगी। विद्यालय के प्राचार्य सह क्षेत्रीय अधिकारी एसके झा ने कहा कि डीएवी का यह लैब बच्चों के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा। डीएवी पटना जोन के कई प्राचार्य आए थे। धन्यवाद ज्ञापन नीरज कुमार ङ्क्षसह ने किया। कार्यक्रम समन्वयक खबड़ा डीएवी के प्राचार्य एमके झा, एटीएल इंचार्ज राकेश कुमार आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी