बेतिया में देसी तमंचा के साथ कुख्यात दिनेश गिरफ्तार, वाहन जांच में हुई कार्रवाई

मनुआपुल पुलिस ने योगापट्टी रोड़ में आलोक भारती स्कूल के समीप दबोचा बैरिया मुफस्सिल मनुआपुल मझौलिया व मुजफ्फरपुर नगर थाने की पुलिस कर रही थी तलाश एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि दिनेश के पास से देसी तमंचा तीन कारतूस एक बाइक व एक सेलफोन बरामद किया गया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:11 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:11 PM (IST)
बेतिया में देसी तमंचा के साथ कुख्यात दिनेश गिरफ्तार, वाहन जांच में हुई कार्रवाई
पश्‍च‍िम चंपारण के बेत‍िया में द‍िनेश ग‍िरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। मनुआपुल ओपी पुलिस ने वाहन जांच के दौरान कई कांडों के अभियुक्त दिनेश प्रसाद कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। वह ओपी क्षेत्र के हीरापाकड़ का रहने वाला है। एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि दिनेश के पास से देसी तमंचा, तीन कारतूस, एक बाइक व एक सेलफोन बरामद किया गया है। उसके खिलाफ नगर, बैरिया, मुफस्सिल, मनुआपुल, मझौलिया थाना के अलावा मुजफ्फरपुर नगर थाना में भी संगीन आरोप में प्राथमिकी दर्ज है। जानकारी के अनुसार एसपी को गुप्त सूचना मिली की अंतरजिला के दर्जनों कांड के कुख्यात अभियुक्त दिनेश प्रसाद कुशवाहा योगापट्टी से बेतिया आने वाला है।

सूचना पर एसपी ने मनुआपुल ओपी पुलिस को योगापट्टी रोड़ स्थित आलोक भारती स्कूल के समीप वाहन जांच करने का निर्देश दिया। इसी दौरान पुलिस टीम को एक व्यक्ति बाइक से आता दिखा, जो पुलिस को देख बाइक घुमाकर भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से पिस्तौल, कारतूस, सेलफोन व बाइक बरामद किया गया। उसकी पहचान दिनेश के रूप में की गई। पुलिस दिनेश की लंबे अरसे से तलाश कर रही थी। छापेमारी में मनुआपुल ओपी प्रभारी मोहम्मद अलाउद्दीन, जमादार रामबाबू चौधरी, हवलदार प्रवीण कुमार मिश्र, सिपाही बबन कुमार, विशाल कुमार, देवानंद कुमार आदि शामिल रहे।

मवेशी छोड़कर नेपाल भाग गया तस्कर

भारत नेपाल सीमा पर तैनात पचरौता एसएसबी के जवानों ने तस्करी की नीयत से नेपाल ले जा रहे एक मवेशी मुक्त कराया है। हालांकि एसएसबी जवानों को देखकर मवेशी छोड़कर तस्कर नेपाल की ओर भाग गया। 44 बटालियन के कमांडेंट अनिल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि बॉर्डर पर पिलर संख्या 429 के समीप कार्रवाई की गई है।

शराबबंदी को ले सामूहिक जागरूकता अभियान आज

पूर्ण शराबबंदी को लेकर प्रशासन सख्त है। इसके लिए अलग- अगल विभागों की ओर से पिछले एक सप्ताह से जागरूकता अभियान चलाई जा रही है। विभागों की ओर से रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को सामूहिक जन जागरूकता अभियान को लेकर रैली निकलेगी। इसमें पुलिस समेत प्रखंड के तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भाग लेंगे। इसके लिए सभी को अपने अधिनस्थ कर्मियों के साथ सुबह नौ बजे प्रखंड कार्यालय पहुंचने का निर्देश दिया गया है। बीडीओ मीरा शर्मा ने बताया कि बिहार में शराब को पूर्ण रूप से बंद करने का सरकारी निर्देश है। इसकी सफलता को लेकर सभी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के सहयोग की जरूरत है। यह जागरूकता अभियान शराब के धंधेबाजों के दरवाजे तक दस्तक देगी। शराब के धंधे के कारणों की पड़ताल की जाएगी। फिर उनको मुख्य धारा से जोडऩे की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी