सूचना पहुंचाने को महापौर के घर के सामने बजेगी डुगडुगी

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर महापौर सुरेश कुमार अनभिज्ञता जता रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:32 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:32 AM (IST)
सूचना पहुंचाने को महापौर के घर के सामने बजेगी डुगडुगी
सूचना पहुंचाने को महापौर के घर के सामने बजेगी डुगडुगी

मुजफ्फरपुर : अविश्वास प्रस्ताव को लेकर महापौर सुरेश कुमार अनभिज्ञता जता रहे हैं। इसलिए अब अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 30 अक्टूबर को होने वाली बैठक की सूचना उनके घर के सामने डुगडुगी बजाकर दी जाएगी। यह मांग अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों ने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय से की है। पार्षदों ने शनिवार को नगर आयुक्त के पत्र लिखकर कहा कि बैठक की सूचना महापौर तक पहुंचे इसलिए उनके घर के सामने डुगडुगी बजाकर और हाक लगाकर दी जाए। साथ ही लाउड स्पीकर के माध्यम से उन तक सूचना पहुंचाई जाए।

पार्षदों ने कहा कि बैठक की सूचना पहुंचाने के लिए अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित कराया जाए। हालांकि नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने बैठक की सूचना महापौर समेत सभी पार्षदों को निबंधित डाक से भेज दी है। साथ ही वाट्सएप एवं फोन के माध्यम से भी बैठक की सूचना पहुंचाई जा रही है। अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों का नेतृत्व कर रहे वार्ड 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि इस बार बैठक की सूचना नहीं पहुंचने का बहाना नहीं चल पाएगा। उन्होंने कहा हर माध्यम से सूचना पहुंचाने का काम किया जाना चाहिए।

-------------------

इस बार कोई गलती नहीं रह जाए, बरती जा रही सावधानी

बैठक की सूचना भेजने में इस बार नगर निगम किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करना चाहता। इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 24 जुलाई को हुई नगर निगम बोर्ड की विशेष बैठक राज्य निर्वाचन आयोग ने यह कहते हुए अवैध करार दिया था कि पांच पार्षदों को बैठक की सूचना तय समय सीमा के बाद दी गई। इससे महापौर पद से हटा दिए गए सुरेश कुमार फिर से बहाल हो गए। बिहार नगरपालिका अधिनियम के तहत विशेष बैठक की सूचना पार्षदों को बैठक से 72 घंटे पूर्व मिल जानी चाहिए। दोबारा यह गलती न हो इसके लिए अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों ने बैठक बुलाने में जल्दबाजी नहीं दिखाई है। निबंधित डाक पार्षदों के घर समय पर पहुंच जाए इसका भी पूरा ख्याल रखा गया है। यही नहीं निबंधित डाक की ट्रैकिंग भी की जा रही है कि समय पर पहुंच जाए। इसके अलावा अन्य माध्यमों से भी सभी तक सूचना पहुंचाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी