सीतामढ़ी: बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक पर लगे यौन उत्पीडऩ के आरोप, जांच जारी

सीतामढ़ी बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक पर लगा यौन उत्पीडऩ का आरोप जांच शुरू। विशिष्ट दत्तक संस्थान में काम करने वाली महिला कर्मी की शिकायत पर आंतरिक शिकायत समिति कर रही जांच। आंतरिक शिकायत समिति ने सभी को नोटिस देकर पक्ष रखने को कहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 01:20 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 01:20 PM (IST)
सीतामढ़ी: बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक पर लगे यौन उत्पीडऩ के आरोप, जांच जारी
आंतरिक जांच समिति से इस बारे में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

मुजफ्फरपुर, जासं। सीतामढ़ी बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक विकास कुमार के खिलाफ विशिष्ट दत्तक संस्थान में काम करने वाली महिला कर्मी ने यौन उत्पीडऩ की शिकायत डीएम अभिलाषा शर्मा से की है। शिकायत के बाद डीएम के आदेश पर आंतरिक शिकायत समिति को इसकी जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। डीएम से की गई शिकायत में कहा गया था कि बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक संस्थान में कार्यरत महिला कर्मी का मानसिक व शारीरिक शोषण करते रहे हैं। उसके साथ भी उन्होंने कई बार संबंध बनाए। सहायक निदेशक को खुश करने की बात बाल संरक्षण इकाई के कर्मी धनंजय द्वारा कहा जाता था। बाल गृह अधीक्षक संतोष कुमार साह उससे बाल में तेल लगवाता था। मुंह खोलने पर नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती थी। पिछले वर्ष लाकडाउन के दौरान सहायक निदेशक उसे मुजफ्फरपुर ले जा रहे थे। रास्ते में वह गाड़ी से कूदकर भाग गई। अब आवाज उठाई तो उसे नौकरी से निकाल दिया गया। यह भी आरोप लगाया कि पदाधिकारी के साथ बाहर जाने वाली महिला कर्मी दस दिन बाद आकर भी हाजिरी बना देती है। वहीं सहायक निदेशक का एक महिला काउंसलर के साथ संबंध रखने का भी आरोप लगाई। आंतरिक शिकायत समिति ने सभी को नोटिस देकर पक्ष रखने को कहा है।

यह भी पढ़ें : The Family Man मनोज बाजपेयी पहुंचे पश्चिम चंपारण, बोले- पिछले दो साल से मिस कर रहा था अपना गांव

इस मामले में सहायक निदेशक विकास कुमार ने कहा कि सरकारी गाइडलाइन के आलोक में तीन महिला कर्मियों को विशिष्ट दत्तक संस्थान से हटाया गया, हालांकि इसमें से एक का पैनल में अब भी नाम है। संस्थान से हटाए जाने के कारण ही उनपर महिला कर्मी ने यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। इससे ही मामले की गंभीरता को समझा जा सकता है। हालांकि यह कोई पहला वाकया नहीं है। इससे पहले भी अधिकारियों पर आरोप लगे हैं। कई बार तो वे बरी हो गए। अब इस आरोप के बारे में सभी जानना चाह रहे हैं।

chat bot
आपका साथी