Bihar panchayat Chunav: मधुबनी में घोघरडीहा के 17 पंचायतों के लिए नामांकन कल से, तैयारी पूरी

पंचायत चुनाव के व‍िभ‍िन्‍न पदों के ल‍िए मंगलवार से नामांकन प्रक्र‍िया शुरू होगी। मुखिया उम्मीदवारों के लिए दो समिति सदस्य के लिए दो सरपंच पद के लिए एक पंच पद के लिए दो वार्ड सदस्य के लिए छह एवं सभी पदों के लिए अ हेल्प डेस्क की व्यवस्था है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:26 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:26 PM (IST)
Bihar panchayat Chunav: मधुबनी में घोघरडीहा के 17 पंचायतों के लिए नामांकन कल से, तैयारी पूरी
मधुबनी ज‍िले में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी पूरी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी (फुलपरास), जासं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दसवें चरण में आगामी आठ दिसंबर को घोघरडीहा प्रखंड के 17 पंचायत में मतदान होना है। जिसको लेकर मंगलवार से नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया एक नवंबर तक जारी रहेगी। उम्मीदवार का नामांकन पत्र लेने के लिए प्रखंड कार्यालय में कुल 13 टेबुल बनाया गया है। जिसमें मुखिया उम्मीदवारों के लिए दो, समिति सदस्य के लिए दो, सरपंच पद के लिए एक, पंच पद के लिए दो, वार्ड सदस्य के लिए छह एवं सभी पदों के लिए अलग अलग हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है। जबकि, जिला परिषद सदस्य के लिए एसडीओ कार्यालय में नामांकन पत्र जमा लिया जाएगा।

नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक चलेगी। नामांकन प्रक्रिया को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। नामांकन के लिए प्रखंड परिसर स्थित किसान भवन के अलावा प्रखंड कार्यालय में नामांकन पत्र लेने के लिए टेबुल लगाया गया है। पंचायत राज नियमावली व राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सोमवार को सूचना प्रकाशन कर दी गई है।

नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रखंड कार्यालय परिसर के 100 मीटर दूरी में धारा 144 निषेधाज्ञा लागू रहेगा। इसके लिए दंडाधिकारी व पुलिस बल को प्रतिनियुक्ति किया गया है। नामांकन स्थल पर उम्मीदवार व प्रस्तावक ही जा पाएंगे। 100 मीटर की परिधि में कोईभी आम लोग नही जा पाएंगे। न ही किसी वाहन को जाने की अनुमति रहेगी। नामांकन के लिए सूचना प्रकाशन होने के साथ ही एसडीओ अभिषेक कुमार ने आर ओ सह बीडीओ सम्राट जीत ए आरओ एवं नामांकन प्रक्रिया में शामिल कर्मियों के साथ प्रखंड कार्यालय में बैठक कर नामांकन के लिए आवश्यक निर्देश दिया। एसडीओ ने बताया कि नामांकन दाखिल प्रक्रिया में बिना बैध कागजात की नामांकन पत्र स्वीकार नही किया जाएगा। नामांकन के ल‍िए तैयारी पूरी कर ली गई है। 

chat bot
आपका साथी