मुजफ्फरपुर में बैंक लूट के प्रयास मामले में डेढ़ महीने बाद भी गिरफ्तारी नहीं, पुलिस जांच जारी

मनियारी थाना क्षेत्र के सोनबरसा स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से लूट का प्रयास किया गया था। करीब डेढ़ महीने बाद भी अब तक पुलिस खाली हाथ है। हालांकि घटना के शुरुआती दिनों में विभिन्न जगहों पर छापेमारी व संदिग्धों से पूछताछ की खानापूर्ति की गई थी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:09 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में बैंक लूट के प्रयास मामले में डेढ़ महीने बाद भी गिरफ्तारी नहीं, पुलिस जांच जारी
मुजफ्रफरपुर की घटना के बाद जांच जुटी पुल‍िस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में बेखौफ अपराधियों का उत्पात लगातार जारी है। हर दिन लूट व छिनतई की वारदातें हो रही है। मगर अपराध नियंत्रण की दिशा में ठोस कार्रवाई की रणनीति नहीं तैयार की जा रही। नतीजा वारदात को अंजाम देकर अपराधी भाग निकलते है। और, पुलिस देखती रह जाती है। गत महीने मनियारी थाना क्षेत्र के सोनबरसा स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से लूट का प्रयास किया गया था। करीब डेढ़ महीने बाद भी अब तक पुलिस खाली हाथ है। हालांकि घटना के शुरुआती दिनों में विभिन्न जगहों पर छापेमारी व संदिग्धों से पूछताछ की खानापूर्ति की गई थी। मगर ठोस सुराग नहीं मिलने से पुलिस के लिए लुटेरों की गिरफ्तारी चुनौती बनी है।

प्रतीत हो रहा कि मामला दर्ज करने के बाद पुलिस की कार्रवाई ठंडे बस्ते में चली गई है। इसके कारण कई तरह के सवाल उठने लगे है। गौरतलब है कि गत महीने हथियार से लैस नकाबपोश अपराधियों द्वारा उक्त बैंक में लूट की कोशिश की थी। वारदात को अंजाम देने की नीयत से लुटेरे बैंक में प्रवेश कर गए। मगर कैश काउंटर पर तैनात कर्मी ने साहस दिखाया और त्वरित सायरन बजा दिया। इसके कारण लुटेरे डर गए, और पकड़े जाने की भय से सभी अपराधी भाग निकले थे। सूचना पर एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद भी बैंक पर पहुंचकर जांच की। आसपास में लगे सीसीटीवी को खंगाला। लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष टीम बनाया गया। कई जगहों पर छापेमारी भी हुई। मगर कामयाबी नहीं मिली। बताते चले कि इसके पूर्व नगर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार इलाके में कैश वैन से भी लूट का प्रयास किया गया था। घटना में बाइक सवार अपराधियों द्वारा गार्ड पर गोलीबारी की गई थी। जवाबी कार्रवाई करते हुए गार्ड ने भी गोली चलाई थी। एक अपराधी घायल हुआ। मगर अब तक मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी तो दूर पहचान भी नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी