जलजमाव वाले गली-मुहल्लों की सूची तैयार कर समस्या दूर करेगा निगम

सकरा थाना क्षेत्र के कान मनियारी में मो. शमीम के घर से इजमामुल की मां जोहरा के रुक-रुक कर रोने की आवाज ने पूरे गांव को गमगीन बना दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 02:56 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 02:56 AM (IST)
जलजमाव वाले गली-मुहल्लों की सूची तैयार कर समस्या दूर करेगा निगम
जलजमाव वाले गली-मुहल्लों की सूची तैयार कर समस्या दूर करेगा निगम

मुजफ्फरपुर : शहर के कई ऐसे गली-मुहल्ले हैं जहां बरसात शुरू होते ही पानी जमा हो जाता है और लंबे समय तक बरकरार रहता है। ऐसे सभी गली-मुहल्लों की पहचान कर जल निकासी की व्यवस्था की जाएगी। महापौर सुरेश कुमार ने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय को पत्र लिखकर ऐसे गली-मुहल्लों की सूची तैयार कराने को कहा है। इसके लिए निगम के सभी अंचल निरीक्षकों को लगाने को कहा है। महापौर ने कहा है कि कई ऐसे मुहल्ले हैं जहां पानी लगा हुआ है। पानी की निकासी नहीं होने से मुहल्लवासी परेशान हैं। कई ऐसे मुहल्ले हैं जहां दो से तीन माह तक जमा पानी नहीं निकलता वहां सफाई की विशेष व्यवस्था करनी होगी।

रज्जू साह लेन में नारकीय हालात

शहर का वीआइपी मुहल्ला रज्जू साह लेन बीते एक सप्ताह से बारिश के पानी में डूबा हुआ है। जलजमाव के कारण कचरे का उठाव भी नहीं हो पा रहा है जिससे मुहल्ले में नारकीय हालात पैदा हो गए हैं। इससे न सिर्फ

मुहल्लावासियों को बल्कि राहगीरों को भारी परेशान का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय वार्ड पार्षद आभा रंजन कई बार निगम प्रशासन से इस समस्या से निजात दिलाने को गुहार लगा चुकी है लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। चर्च रोड में पूर्व मंत्री रामचंद्र पूर्वे की गली में जमा पानी काला हो चुका है। एक पखवारे से आसपास के दर्जनभर लोग परेशान हैं। निगम प्रशासन इसके प्रति संजीदा नहीं है। अभी तो पूरी बरसात बाकी है। अभी से पहल नहीं की गई तो सैकड़ों घरों में पानी घुस जाएगा।

chat bot
आपका साथी