Bihar Crime : दरभंगा जंक्शन ब्लास्ट की जांच को पहुंची एनआइए की टीम

Darbhanga News मिथिला प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार के साथ टीम के अधिकारियों ने की काफी देर तक बातचीत घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ-साथ राजकीय रेल थाना में टीम के अधिकारियों से ले रही जानकारी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:06 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:53 PM (IST)
Bihar Crime : दरभंगा जंक्शन ब्लास्ट की जांच को पहुंची एनआइए की टीम
दरभंगा में एनआइए के अधिकारी मिथिला क्षेत्र के आइजी अजिताभ कुमार से बात कर निकलते हुए। जागरण

दरभंगा, जासं। सूबे में चर्चित दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की गांठ में रखी छोटी शीशी में हुए ब्लास्ट की जांच के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम दरभंगा पहुंची। सबसे पहले टीम के अधिकारियों ने मिथिला प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार से मुलाकात की। इस दौरान काफी देर तक बंद कमरे में अधिकारियों के बीच बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक आइजी कार्यालय में एनआइए अधिकारियों को आतंकी घटनाओं में दरभंगा से अबतक गिरफ्तार संदिग्धों के बारे में जानकारी दी गई। कई अन्य सुरक्षात्मक बिंदुओं पर भी जानकारी दी गई। हालांकि इस संबंध में मीडिया को जानकारी नहीं दी गई। आइजी से घटना की बाबत आवश्यक जानकारी लेने के बाद टीम यहां से निकली।

घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ जीआरपी से ले रही जानकारी

दो सदस्यीय टीम ने स्थानीय जंक्शन पर घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान जीआरपी के अधिकारी व कर्मियों से विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की। साथ ही सीसी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। हालांकि, इस दौरान टीम ने क्या जानकारी प्राप्त की और जांच के दौरान किन-किन सवालों के जवाब ढूंढे गए इसकी भी जानकारी साझा नहीं की गई है।

यह है घटनाक्रम

बता दें कि 17 जून 2021 को सिकंदराबाद से दरभंगा जंक्शन पर पहुंची सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस के पार्सल वैन से उतारे गए रेडीमेड कपड़े के एक पैकेट (गांठ) में अचानक से ब्लास्ट हो गया था। ब्लास्ट के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि, घटना में किसी को चोट नहीं आई थी। 18 जून को दरभंगा जंक्शन से मुजफ्फरपुर एफएसएल की टीम ने सैंपल लिए। लेकिन, जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं होने के बाद जीआरपी ने कोलकाता स्थित केंद्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला को जांच के लिए सैंपल भेजा है। अभी कोलकाता से जांच रिपोर्ट आनी शेष है।

अबतक पकड़े जा चुके हैं छह संदिग्ध

घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए जीआरपी और एटीएस की टीम लगातार हैदराबाद और सिकंदराबाद में कार्रवाई कर रही है। हैदराबाद और सिकंदराबाद में चल रही कार्रवाई के दौरान चार लोग हिरासत में लिए गए हैं। वहीं यूपी एटीएस द्वारा भी शामली से दो लोगों को हिरासत में लिए जाने की बात सामने आई है। इन सबके बीच घटना की गंभीरता और आतंकी कनेक्शन की संभावनाओं के मद्देनजर एनआइए की टीम इस मामले की जांच में लगी है।

chat bot
आपका साथी