मुजफ्फरपुर के नवरुणा हत्या मामले में 20 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

सीबीआइ विशेष कोर्ट में नवरुणा के स्वजनों के अधिवक्ता ने केस रिकॉर्ड का निरीक्षण व जवाब देने को समय की मांग करते हुए दिया आवेदन।अधिवक्ता के आवेदन पर कोर्ट ने केस रिकॉर्ड के निरीक्षण की दी अनुमति सुनवाई को निर्धारित की तिथि।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:01 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के नवरुणा हत्या मामले में 20 फरवरी को होगी अगली सुनवाई
केस के रिकॉर्ड का निरीक्षण करने की भी विशेष कोर्ट में अर्जी दी। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। शहर के चर्चित नवरुणा हत्याकांड में अब 20 फरवरी को अगली सुनवाई होगी। पूर्व से निर्धारित तिथि के अनुसार शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सीबीआइ विशेष कोर्ट में नवरुणा के स्वजनों के अधिवक्ता शरद सिन्हा ने आवेदन दिया। इसमें नोटिस का जवाब देने के लिए कोर्ट से समय की मांग की गई। साथ ही केस के रिकॉर्ड का निरीक्षण करने की भी विशेष कोर्ट में अर्जी दी। अधिवक्ता के आवेदन पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने रिकॉर्ड निरीक्षण के लिए उन्हें अनुमति दी। अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 20 फरवरी की तिथि निर्धारित की है। रिकॉर्ड अवलोकन को कोर्ट से समय की मांग की गई थी, ताकि आगे का कदम उठाया जा सके। इस दौरान सीबीआइ के अधिकारी भी कोर्ट में मौजूद थे। साथ ही नवरुणा की मां भी वहां थीं। पिता अतुल्य चक्रवर्ती नहीं आए थे। उन्होंने बताया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इससे वे कोर्ट नहीं जा सके। 

बता दें कि 18 सितंबर 2012 को नगर थाना क्षेत्र के जवाहरलाल रोड स्थित अतुल्य चक्रवर्ती के घर की खिड़की का रॉड तोड़कर उनकी बेटी नवरुणा को अगवा कर लिया गया था। इसके बाद उसका कंकाल घर के पास नाले से मिला था। मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिला पुलिस की विफलता के बाद मामले की जांच सीआइडी को दी गई। जिला पुलिस व सीआइडी की विफलता के बाद इसकी जांच सीबीआइ को सौंपी गई। कई सालों तक चली जांच दर जांच के बाद भी सीबीआइ कोई कामयाबी हासिल नहीं कर सकी। हालांकि सीबीआइ की तरफ से संदेह के आधार पर कई लोगों को जेल भेजा गया था, लेकिन साक्ष्य नहीं मिलने से उन सभी पर चार्जशीट दायर नहीं की जा सकी। इससे नवरुणा हत्याकांड की गुत्थी अब तक अनसुलझी ही है। दूसरी ओर जांच के बाद सीबीआइ गत वर्ष नवंबर में फाइनल रिपोर्ट भी कोर्ट में दाखिल कर चुकी है। अब अगली सुनवाई का सभी को इंतजार है।

chat bot
आपका साथी