Bihar Crime : साइबर अपरधियों की नई चाल, दरभंगा में आयकर अधिकारी बन व्यवसायियों से मांग रहे रुपये

घटना के संदर्भ में चैंबर के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका और प्रधान सचिव सुशील जैन ने बताया 9546969612 नंबर से फोन करने वाले अपना नाम आरबी मिश्रा बताया। कहा - वे मुख्य आयकर आयुक्त हैं। कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए आयकर विभाग एक ट्रस्ट बनाया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:12 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:12 PM (IST)
Bihar Crime : साइबर अपरधियों की नई चाल,  दरभंगा में आयकर अधिकारी बन व्यवसायियों से मांग रहे रुपये
ब‍िहार में लाॅकडाउन के बाद साइबर अपराधी सक्रिय। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। लॉकडाउन में साइबर अपराधी अब आयकर अधिकारी बनकर व्यवसायियों को चूना लगाने में लगे हैं। शनिवार को साइबर अपराधियों ने प्रमंडलीय वाणिज्य एवं उद्योग परिषद के अधिकारियों से रुपये ठगने की कोशिश की। हालांकि, बातचित के बाद यह समझ में आ गया कि सामने वाला अधिकारी नहीं बल्कि, ठग है। इसके बाद इसकी शिकायत एसएसपी से की गई। घटना के संदर्भ में चैंबर के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका और प्रधान सचिव सुशील जैन ने बताया 9546969612 नंबर से फोन करने वाले अपना नाम आरबी मिश्रा बताया। कहा - वे मुख्य आयकर आयुक्त हैं।

कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए आयकर विभाग एक ट्रस्ट बनाया है। जिसमें अनुदान की राशि जमा करने के लिए कहा। इसके के लिए अवध प्रभा रानी चैरिटेबल ट्रस्ट का खाता नंबर भी दिया। शुरूआती समय में जी-जी किया गया। लेकिन, बात खत्म होने के साथ ही आयकर विभाग से इसकी जानकारी ली गई। पता चला कि इस तरह की कोई संस्था आयकर विभाग नहीं चलाती है। न ही किसी को मदद करने के लिए आम लोगों से आर्थिक मदद ले रही है। इसके बाद चैंबर ने इसकी शिकायत एसएसपी की। साथ ही अन्य व्यवसायियों को व्हाट््सएप पर इसकी जानकारी देकर अलर्ट होने का आग्रह किया।

एसएसपी ने किया बहेड़ी थाना का औचक निरीक्षण 

वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने शनिवार को बहेड़ी थाना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाना के सभी संचिकाओं को चेक किया। साथ ही थानाध्यक्ष अजीत कुमार को उन्होंने सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने का निर्देश दिया। मौके पर  बेनीपुर एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी मौजूद थे। 

लॉकडाउन उल्लंघन मामले में चार पर प्राथमिकी 

लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों पर पुलिस प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। शनिवार को पुलिस ने कुशेश्वरस्थान बाजार एवं बेर चौक में तीन दुकानों को सील कर उनके मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। थाना अध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि कुशेश्वरस्थान बाजार के मनोकामना साड़ी के प्रोपराइटर महेश दास एवं बोल बम स्टाइल एवं फर्नीचर के प्रोपराइटर लालन पोद्दार तथा बेर चौक के कपड़ा दुकानदार ललित राय को लॉकडाउन नियम का उल्लंघन करने का दोषी पाने पर उनकी दुकान को सील कर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के इस कार्रवाई से इलाके के व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है।

chat bot
आपका साथी