बोचहां में बनेगा नया विद्युत सब स्टेशन, समस्या होगी दूर

बाजिदपुर के भुताने में होगा स्थापित, 65 किलोमीटर का क्षेत्र कवर होगा। 11 केवीए के चार फीडरों में दो कृषि कार्य व दो घरों के लिए। ट्रिपिंग की समस्या से मिलेगा छुटकारा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 08:12 AM (IST)
बोचहां में बनेगा नया विद्युत सब स्टेशन, समस्या होगी दूर
बोचहां में बनेगा नया विद्युत सब स्टेशन, समस्या होगी दूर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बोचहां प्रखंड में बिजली की समस्या दूर करने के लिए एक नया विद्युत पावर सब स्टेशन बनाया जाएगा। पांच-पांच मेगावाट के दो ट्रांसफॉर्मर का शक्ति उपकेंद्र बाजिदपुर पंचायत के भुताने गांव में स्थापित होगा। इससे 65 किलोमीटर का पूरा इलाका कवर होगा। उससे चार फीडर निकाला जाएगा। 11 केवीए के दो फीडर केवल कृषि कार्य के लिए और दो ग्रामीण क्षेत्र के लिए होगा।

 इससे आठ पंचायतों का इलाका कवर होगा। हजारों लोगों को ट्रिपिंग की समस्या से छुटकारा मिल जाएगी। बिजली के कारण पानी की कमी नहीं होगी, किसान समृद्ध होंगे। शहरी दो के कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार ने नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के मुख्य अभियंता (परियोजना-2), विद्युत भवन पटना को प्रस्ताव बनाकर भेजा है। मंजूरी मिलते ही इसके निर्माण की दिशा में कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

 बता दें कि जिले में बिजली समस्या दूर करने और कृषि फीडर को अलग करने के लिए आठ शक्ति उपकेंद्र बनाने का प्रस्ताव पहले भेजा गया है। मुशहरी के नरौली पंचायत के बिन्दा में पीएसएस का निर्माण होना है। इसकी मंजूरी भी मिल चुकी है।

chat bot
आपका साथी