कभी सपने में नहीं सोचा कि दरभंगा से उड़ान भरूंगा, बीजेपी नेता ने कही पीएम मोदी के ल‍िए बड़ी बात

केंद्रीय मंत्री का दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनीष कुमार ने पाग-चादर से किया सम्मानित उन्‍होंने कहा क‍ि पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से दरभंगा से उड़ान का सपना साकार खुशी की बात यह है क‍ि यहां के व‍िमान में यात्र‍ियों की संख्‍या 90 फीसद तक रहती है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:28 PM (IST)
कभी सपने में नहीं सोचा कि दरभंगा से उड़ान भरूंगा, बीजेपी नेता ने कही पीएम मोदी के ल‍िए बड़ी बात
दरभंगा एयरपोर्ट पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज स‍िंह का स्वागत करते एयरपोर्ट डायरेक्टर मनीष कुमार। जागरण

दरभंगा, जासं। दरभंगा एयरपोर्ट पर रविवार को एयरपोर्ट निदेशक मनीष कुमार ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज ङ्क्षसह को पाग-चादर से सम्मानित किया। भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के बाद केंद्रीय मंत्री दिल्ली जाने के क्रम में दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचे थे। इस दौरान सांसद ने उड़ान योजना के तहत चयनित दरभंगा एयरपोर्ट की सफलता पर खुशी जाहिर करते कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण आज यह सपना साकार हुआ है। कहा- कभी सोचा भी नहीं था कि मैं दरभंगा से हवाई सफर कर पाऊंगा। दरभंगा में एयरपोर्ट की स्थापना से यहां के लोगों को रोजगार भी उपलब्ध हो रहा है। कहा कि यह खुशी की बात हैं कि यहां से उड़ान भरने वाले विमानों की 90 फीसद सीट फुल रहती है।

यह भी पढ़ें: अपनी बेटी की इज्जत को बैंक मैनेजर तीन साल से कर रहा तार-तार, जांच में जुटी मुजफ्फरपुर पुलिस

14 विमानों की हुई आवाजाही

दरभंगा एयरपोर्ट पर रविवार को कुल 14 विमानों की आवाजाही हुई। इस दौरान 2247 यात्रियों ने यात्रा की। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट यात्रियों के मामले में देश के कई एयरपोर्ट को पछाड़ नित्य नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। कोरोना काल के दौरान भी आवाजाही के मामले में दरभंगा एयरपोर्ट ने पटना एयरपोर्ट को पछाड़ दिया था।

किसानों जाएं कृषि विज्ञान केंद्र, ले नई जानकारी : जीवेश

दरभंगा । सूबे के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जीवेश मिश्रा ने किसानों को किसान मोर्चा से जुड़कर सरकार के जुडऩे की अपील करते हुए कहा कि सभी किसान को कृषि विज्ञान केंद्र जाना चाहिए। सरकार द्वारा उन्नत खेती के लिए सभी वैज्ञानिक सोच उस माध्यम से किसानों तक पहुंचाए, जिससे स्वयं उनकी आमदनी दोगुनी हो जाए। मिथिला में राजा जनक से बड़ा किसान कोई नहीं हुआ। कहा- आज उन्नत तकनीक के माध्यम से सबसे अधिक पैदावार गेंहू का हुआ है। गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री मंत्री हो और किसानों की आय दोगुना ना हो ऐसा संभव ही नही है। आज तीन करोड़ 50 लाख श्रमिकों का निबंधन किया गया है। किसी तरह की दुर्घटना में उनको दो लाख रुपये सरकार देगी।

17 सितंबर को मनाया जाएगा प्रधानमंत्री का जन्मदिन : नगर विधायक

नगर विधायक संजय सरावगी ने समर्पण अभियान कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कहा- 17 सितंबर को प्रधानमंत्री का जन्म दिन मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री का उस दिन सभी बूथ पर दीप प्रज्वलित किया जाएगा। 18 सितंबर को जिला मुख्यालय पर नमो एप डाउन लोड किया जाएगा। 20 सितंबर को पौधरोपण करना एवं किसान मोर्चा सदस्यों को कम से कम 71 पौधे लगाना है। महिला मोर्चा को जिला एवं मंडल में सेवा सम्मान चलना है।

chat bot
आपका साथी