मधुबनी में प‍िकअप पर लदी नेपाली शराब जब्‍त, चालक सहित दो गिरफ्तार

मधुबनी के कलुआही में 1755 लीटर शराब व पिकअप जब्त शराब के तीन धंधेबाज मौके से फरार पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। मधुबनी में नेपाल से शराब लाकर बेचने वाले हैं शक्र‍िय।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:51 PM (IST)
मधुबनी में प‍िकअप पर लदी नेपाली शराब जब्‍त, चालक सहित दो गिरफ्तार
मधुबनी में पुल‍िस ने जब्‍त की नेपाली शराब। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। जयनगर-दरभंगा मुख्य सड़क स्थित बरदेपुर गणेश चौक से कलुआही पुलिस ने भारी मात्रा में पिकअप पर लदी नेपाली देशी शराब बरामद किया है। पुलिस ने शराब व पिकअप जब्त कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने मौके पर ही पिकअप चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों को पुलिस ने शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

थानाध्यक्ष राज कुमार मंडल ने बताया कि 16 सितंबर की रात्रि सअनि रवि शेखर तुलित ने चौकीदार किशोर पासवान एवं कैलाश यादव के साथ गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बरदेपुर गणेश चौक से एक पिकअप से 1755 लीटर शराब बरामद किया। मौके पर ही पिकअप चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों में ललमनियां ओपी क्षेत्र के मेहसे निवासी पिकअप चालक वीरेन्द्र कामत एवं घोरमहना निवासी राजा राम यादव शामिल है।

इस मामले में कलुआही थाना में पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार पिकअप चालक ने पुलिस को बताया कि जयनगर थाना क्षेत्र के बलुआटोल के पास र‍िंकू यादव, विद्यानन्द चौधरी एवं विकास कुमार महतो उर्फ विक्की ने पिकअप पर नेपाली देशी शराब लोड करवाया था। विक्की एवं ङ्क्षरकू कार से आगे चल रहा था। विद्यानन्द पीछे बाइक से आ रहा था। पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। पुलिस की कार्रवाई देखते ही पिकअप से आगे कार पर जा रहे दोनों धंधेबाज एवं पिकअप के पीछे से बाइक पर आ रहे एक धंधेबाज फरार हो गया। फरार धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

52 बोतल शराब बरामद, दो गिरफ्तार

खुटौना। लौकहा एसएसबी ने लौकहा से सटे उत्तर भारत- नेपाल सीमा स्तंभ संख्या 246 के सामने भारतीय क्षेत्र में दो व्यक्तियों को हाथों में झोला टांगे आगे बढ़ते देखा। दोनों व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उसके झोलों से 52 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई। दोनों व्यक्तियों ने स्वीकार किया की सीमा पार ठाढ़ी बाजार से शराब की बोतलें खरीद कर वे लौकहा बाजार स्थित अपने घर ले जा रहे थे। उन्होंने बताया की इनकी बिक्री कर मुनाफा कमाना इनका मकसद था। गिरफ्तार उक्त दोनों व्यक्तियों की पहचान लौकहा बाजार के मो. अफरोज आलम व मो. अकरम खान के रूप में हुई। बरामद शराब के साथ गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों को लौकहा थाने को सुपुर्द कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी