मधुबनी में टीकाकरण अभियान में लापरवाही, हरलाखी सीएचसी प्रभारी पर गिरी गाज

स्वास्थ्य प्रबंधक एवं प्रखंड समन्वयक सहित सभी कर्मी सीएचसी परिसर में इधर-उधर घूमते हुए पए गए। इससे यह प्रतीत हुआ की सीएचसी प्रभारी का अपने अधीनस्थ कर्मियों पर कोई प्रभाव नहीं है। 845 बजे तक सीएचसी प्रभारी के द्वारा टीकाकरण के लिए कहीं भी टीम को नहीं भेजा गया था।

Ajit KumarSun, 05 Dec 2021 11:31 AM (IST)
दो माह पहले सीएचसी प्रभारी के पदभार संभालने के बाद से लगातार गिर रहा टीकाकरण का ग्राफ।

हरलाखी (मधुबनी), संस। सूबे में कोविड टीकाकरण को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान में लापरवाही को लेकर हरलाखी के सीएचसी प्रभारी डॉ. केडी राय पर गाज गिरी है। वरीय उप समाहर्ता विकास कुमार ने जिला पदाधिकारी को पत्र लिख कर सीएचसी प्रभारी पर कार्रवाई की अनुशंसा की है। पत्र के अनुसार टीकाकरण के विशेष अभियान की मॉनिटरिंग करने के लिए जिला पदाधिकारी के निर्देश पर वरीय उप समाहर्ता जब सुबह आठ बजे प्रखंड मुख्यालय के उमगांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे तो उस समय सीएचसी प्रभारी की ओर से टीकाकरण को लेकर कोई तैयारी नहीं दिखी। 

टीकाकरण का ग्राफ काफी नीचे चला गया

स्वास्थ्य प्रबंधक एवं प्रखंड समन्वयक सहित सभी कर्मी सीएचसी परिसर में इधर-उधर घूमते हुए पए गए। इससे यह प्रतीत हुआ की सीएचसी प्रभारी का अपने अधीनस्थ कर्मियों पर कोई प्रभाव नहीं है। इतना ही नहीं, सुबह करीब 8:45 बजे तक सीएचसी प्रभारी के द्वारा टीकाकरण के लिए कहीं भी टीम को नहीं भेजा गया था। वरीय उप समाहर्ता के पूछताछ में पाया गया कि सीएचसी प्रभारी की डिग्री बीएचएमएस की है। जो प्रभारी पद के लिए उपयुक्त नहीं है। डॉ. राय से पूर्व टीकाकरण में हरलाखी सीएचसी का ग्राफ जिला स्तर पर एक से दस के अंदर रहता था। लेकिन, बीते दो माह पूर्व डॉ. राय सीएचसी के प्रभारी बने और तब से टीकाकरण का ग्राफ काफी नीचे चला गया। अतः वरीय उप समाहर्ता ने जिला पदाधिकारी को डॉ. राय को प्रभारी पद से हटाकर पूर्व के प्रभारी डॉ. अजित कुमार सिंह को पुनः सीएचसी प्रभारी बनाने की अनुशंसा की है। मौके पर बीडीओ अरविन्द कुमार सिंह, सीओ सौरभ कुमार सहित सीएचसी के प्रभारी व कर्मी मौजूद थे।

कांटी की टीम ने कप पर जमाया कब्जा

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस: मोतीपुर चीनी मिल मैदान में शनिवार को आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में महरथा(कांटी) की टीम ने कप पर कब्जा जमा लिया। पहले खेलते हुए पचरूखी की टीम निर्धारित ओवरों में 167 रन बना सकी। जवाब में खेलने उतरी महरथा की टीम ने 14ओवर में पांच विकेट से मैच जीत लिया। मो. लाड़ले को मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। विजेता टीम को राजद नेता मिथिलेश राय एव उपविजेता टीम को युवा नेता मनोज कुमार राय ने पुरस्कार दिया। मौके पर अमरेश कुमार, वरुण कुमार, राजा कुमार, शशि कुमार, अंकुर कुमार आदि उपस्थित थे।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.