विवि कर्मचारी के पुत्र रवि राज को ईडब्ल्यूएस कोटि में देशभर में 174वां स्थान

नेशनल टेस्टिग एजेंसी की ओर से आयोजित आल इंडिया प्री मेडिकल इंट्रेस टेस्ट (नीट) के परिणाम में जिले के छात्र-छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 01:32 AM (IST)
विवि कर्मचारी के पुत्र रवि राज को ईडब्ल्यूएस कोटि में देशभर में 174वां स्थान
विवि कर्मचारी के पुत्र रवि राज को ईडब्ल्यूएस कोटि में देशभर में 174वां स्थान

मुजफ्फरपुर : नेशनल टेस्टिग एजेंसी की ओर से आयोजित आल इंडिया प्री मेडिकल इंट्रेस टेस्ट (नीट) के परिणाम में जिले के छात्र-छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है। बीआरए बिहार विवि के परीक्षा विभाग में कार्यरत चतुर्थवर्गीय कर्मचारी रंजीत कुमार के पुत्र रविराज ने देशभर में 1712वां स्थान प्राप्त किया है। रवि राज को ईडब्ल्यूएस कोटि में देशभर में 174वां स्थान मिला है। रवि को 720 में से 669 अंक प्राप्त हुए हैं। उनकी मां सरोजनी देवी गृहिणी हैं। रवि ने नवोदय विद्यालय नवादा से 10वीं तक और केएलएस कालेज नवादा से इंटर की पढ़ाई की। इसके बाद कोटा में रहकर पढ़ाई की। इसके बाद गोल इंस्टीट्यूट से नीट की तैयारी कर रहे थे। पुत्र की सफलता पर रंजीत समेत अन्य स्वजनों में हर्ष है। विवि के परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों ने रवि राज की सफलता पर शुभकामनाएं दी हैं। निखार पोद्दार को भी नीट में सफलता मिली है।

------------------------ अहियापुर की जाह्नवी को 625वां स्थान

फोटो अहियापुर निवासी जितेंद्र मिश्रा और अनामिका कुमारी की पुत्री जाह्नवी ने नीट में देशभर में 5294वां स्थान प्राप्त किया है। जाह्नवी को ईडब्ल्यूएस कोटि में 625वां स्थान मिला है। 720 में से जाह्नवी को 643 अंक मिले हैं। जाह्नवी डीएवी स्कूल बखरी की छात्रा रही है। उनके पिता अभिकर्ता और मां गृहिणी हैं।

------------------------ पताही के चंदन को देशभर में 6191वां स्थान फोटो भगवानपुर पताही निवासी रामेश्वर भक्ता व सरिता देवी के पुत्र चंदन कुमार को नीट में 6191वां स्थान प्राप्त हुआ है। कोटि में उनका रैंक 2210 है। चंदन ने जैंतपुर पब्लिक स्कूल से 10वीं और संत जोसेफ से 12वीं की पढ़ाई की है। चंदन के पिता रामेश्वर भक्ता निजी कंपनी में कार्यरत हैं जबकि मां सरिता देवी गृहिणी हैं। चंदन ने बताया कि कड़ी मेहनत के बदौलत सफलता प्राप्त हुई है। चंदन को स्वजनों ने बधाई दी है।

----------------------

- प्रो.अब्दुल बरकत की पुत्री सबिहा को 9171 वां रैंक

फोटो : सादपुरा निवासी प्रो.अबुल बरकत और शकीला बानो की पुत्री सबिहा रुखसाना ने नीट में आल इंडिया स्तर पर 9171 वां स्थान प्राप्त किया है। ओबीसी कोटि में सबिहा को 3435वां रैंक है। सबिहा को 720 में 627 अंक प्राप्त हुए हैं। बताती हैं कि भौतिकी और बायोलाजी के एनसीईआरटी का पूरा अध्ययन किया। बताया कि माता-पिता ने भी काफी प्रोत्साहित किया। उसी के बदौलत सफलता प्राप्त हुई। अब वह काउंसिलिग की प्रतीक्षा कर रहीं हैं। स्वजनों ने उसकी सफलता पर शुभकामनाएं दी हैं। --------------------------- एपेक्स के 21 विद्यार्थियों ने मारी बाजी : फोटो एपेक्स क्लासेस के 21 छात्र-छात्राओं ने नीट में सफलता प्राप्त की है। पांच विद्यार्थियों ने 600 से अधिक अंक और 16 ने 550 से 600 के बीच अंक प्राप्त किया है। एपेक्स के निदेशक निरंजन कुमार शर्मा और आशीष मिश्रा ने सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं। कहा कि 15 नवंबर से संस्थान की ओर से फाउंडेशन बैच, क्रैश कोर्स व इंजीनियरिग और मेडिकल के लिए टारगेट बैच का शुभारंभ किया जा रहा है। ------------------------------ आकाश इंस्टीट्यूट के 105 विद्यार्थी नीट में हुए सफल :

फोटो :

आकाश इंस्टीट्यूट मुजफ्फरपुर के 105 विद्यार्थियों ने नीट में सफलता प्राप्त की है। इसमें से 10 छात्र-छात्राओं को 600 से अधिक अंक मिले हैं। सफल छात्र-छात्राओं में मयंक चौधरी 652 अंक, अमन कुमार सिन्हा 642 अंक, शेफाली झा 632 अंक, आदित्य कुमार झा 619 अंक, अनन्या चंद्रा 618 अंक, रिक दत्ता 618 अंक, शुभम कुमार 616, हर्ष शिवम 614 अंक, अभिलाषा घोष 605 अंक और हिमानी कुमारी 602 अंक के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। संस्थान के निदेशक आशुतोष झा ने सभी सफल विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की कामना की है। ------------------------ पाठशाला के चार विद्यार्थी हुए सफल छाता चौक स्थित पाठशाला इंस्टीट्यूट के चार विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त हुई है। काजल कुमारी, आकाश कुमार, भवेता श्रीवास्तव व अनन्या कुमारी ने नीट उत्तीर्ण कर अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। पाठशाला के संचालन पंकज झा और अभिषेक जायसवाल व बायोलाजी की शिक्षक संगीता झा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है। शुभकामना देनेवालों में आदित्य राज, चमण तिवारी, रंजीत कुमार आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी